'पंजाब के लोगों ने कमाल कर दिया, ये बहुत बड़ा इंक़लाब है..', प्रचंड जीत से फूले नहीं समा रहे AAP अध्यक्ष केजरीवाल
'पंजाब के लोगों ने कमाल कर दिया, ये बहुत बड़ा इंक़लाब है..', प्रचंड जीत से फूले नहीं समा रहे AAP अध्यक्ष केजरीवाल
Share:

अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रचंड जीत के बाद पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बेहद खुश नज़र आए. इस दौरान पंजाब पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के परिणाम बहुत बड़ा इन्कलाब है. केजरीवाल ने आगे कहा कि कैप्टन साहब हार गये, चन्नी साहब हार गये, प्रकाश सिंह बादल साहब हार गये, नवजोत सिंह सिद्धू हार गये, विक्रम सिंह मजीठिया हार गये. पंजाब के लोगों ने कमाल कर दिया.

AAP अध्यक्ष ने आगे कहा कि इन सभी लोगों को आम आदमी ने ही हराया है. इसके साथ ही केजरीवाल ने सभी महिलाओं, मजदूरों, युवाओं से AAP का सदस्य बनने की अपील भी की. पंजाब में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के करारी शिकस्त देते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है. गुरुवार को जारी वोट काउंटिंग के दौरान AAP 117 सीटों में से 91 पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 17 सीटों पर सिमट कर रह गई है. वहीं, बसपा का खाता भी खुलता दिखाई नहीं दे रहा है और भाजपा को 2 सीटें मिलती नज़र आ रही है.

वहीं, पंजाब में विधानसभा चुनाव की मतगणना के दौरान AAP की 90 सीटों पर बढ़त के बाद पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जीत के लिए बधाई दी है. वहीं रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब के पूर्व सीएम और पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला विधानसभा सीट से हार चुके हैं. उन्हें AAP उम्मीदवार अजीत पाल सिंह कोहली ने हराया है.

यूपी चुनाव: भाजपा की आंधी में क्या रहा ओवैसी की AIMIM का प्रदर्शन, यहाँ देखें

पंजाब-यूपी-गोवा को लेकर बोले शरद पवार- 'उतार चढ़ाव चुनावी राजनीति का हिस्सा'

37 साल बाद यूपी में फिर दोहराया जाएगा इतिहास, योगी सरकार ने तोड़ा कांग्रेस का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -