इलाज के लिए नहीं भटकेगी बिहार की जनता
इलाज के लिए नहीं भटकेगी बिहार की जनता
Share:

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश में स्वास्थ सेवाओं को लेकर एक बड़ा कदम उठा रहे है. इस हेतु शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगमकुआं में सम्राट अशोक ट्रॉपिकल डिजीज रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया. यहाँ एक समारोह में नीतीश कुमार ने कहा कि '' राज्य में चिकित्सा व्यवस्था एवं संस्थानों को और अधिक बेहतर किया जाएगा. राज्य के लोगो को इलाज के लिए मजबूरी में बाहर नही जाना पड़ेगा. राज्य के लोग अपनी इच्छा से कोई कही भी इलाज करा सकते है.

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कहा कि गांधी मैदान से पीएमसीएच के लिए एलिवेटेड सड़क का निर्माण होगा. मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में इसी साल से पढ़ाई शुरू की जाएगी. राज्य में स्वास्थ्य सेवा लगातार बेहतर किये जाने के प्रयास जारी है. वर्ष 2006 में औसतन 39 मरीज हर महीने पीएचसी आते थे जो अब तकरीबन 10 हजार के पार है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वच्छ्ता अभियान से होने वाले लाभ के बारे भी बात कही. उन्होंने कहा राज्य सरकार ने सभी घरो में शौचालय एवं स्वच्छ जल पहुचाने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है. साथ ही राज्य में पांच नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे. सभी मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग कॉलेज खुल रहे है. हर जिले में परा मेडिकल संस्थान खुलेगा.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को हमले के बाद मिली जेड सिक्योरिटी

नीतीश कुमार ने चेतावनी देते हुए कहा पीछे नहीं हटूंगा

इतिहास रचेगी तेरह हज़ार किमी लम्बी मानव श्रृंखला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -