शिव सेना स्टाईल में कहना होगा भारत माता की जय

शिव सेना स्टाईल में कहना होगा भारत माता की जय
Share:

नई दिल्ली: यदि भारत में रहकर भारत माता की जय नहीं कहा गया तो फिर शिवसेना स्टाईल में भारत माता की जय बोलना होगा। जी हां, यह कहना था शिवसेना के नेता प्रताप सरनाईक का। दरअसल दारूल-उलूम देवबंद की ओर से भारत माता की जय न बोलने को लेकर जारी किए गए फतवे को लेकर उन्होंने कहा कि आखिर यह दारूल-उलूम कौन है जो भारत माता की जय के जयकारे के विरूद्ध फतवे निकाल रहा है, जिस मिट्टी में हम जन्म लेते हैं उसे हम मां, अम्मी, आई या फिर इसी तरह के संबोधन देते हैं, यही नहीं हर धर्म के लोग इसे अलग-अलग नामों से संबोधित करते हैं, फिर इसे भारत माता क्यों नहीं कह सकते। उनका कहना था कि यदि भारत में रहना है तो भारत माता की जय कहना ही होगा।

यदि यह नहीं कहा जा सकता है तो शिवसेना स्टाईल में ही जवाब दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सुन्नी धर्म गुरू खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि यह बहस बिना कारण की जा रही है, उनके द्वारा कहा गया कि इस देश की स्वतंत्रता में मुसलमानों ने कुर्बानियां दी हैं, जब मुस्लिमों ने यह कहा कि सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा तो इस पर किसी तरह की बहस नहीं होना चाहिए।

मुस्लिमों ने ही इन्कलाब जिन्दाबाद का नारा दिया, ऐसे में किसी के कहने में आकर कोई नारा नहीं लगाया जा सकता, इसके उत्तर में शिवसेना के नेता प्रताप सरनाईक ने कहा कि भारत में रहना है तो भारत माता की जय बोलना ही होगा, हालांकि खालिद रशीद ने फतवा जारी करने की बात को लेकर भी कहा कि इस मामले में फतवा भी जारी करने की जरूरत नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -