Coronavirus का खौफ, चायनीज़ व्यंजन खाने से भी डर रहे लोग
Coronavirus का खौफ, चायनीज़ व्यंजन खाने से भी डर रहे लोग
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का खौफ इस कदर बढ़ गया है कि लोग इससे बचने के लिए अजीबोगरीब काम कर रहे हैं. इसमें सबसे दिलचस्प है चाइनीज फूड खाना बंद करना. विश्वभर में लोगों ने चीनी कोरोना वायरस से डर से चाउमीन और फ्राइड राइस खाना बंद कर दिया है. इस वायरस के खतरे से खुद को बचाने के लिए लोगों ने चीनी रेस्टोरेंट जाने से भी परहेज करना आरंभ कर दिया है.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चीनी कोरोना वायरस का सबसे अधिक प्रभाव चाइनीज खाना परोसने वाले रेस्टोरेंट्स में पड़ा है. अमेरिका, वियतनाम, फिलीपींस और यूरोप सहित कई देशों में लोगों ने चाइनीज रेस्टोरेंट्स में खाना बंद कर दिया है. अमेरिका में इसका सबसे अधिक असर हुआ है. लोग अब चाउमीन, फ्राइड राइस और चिकन रोल्स खाने की जगह बर्गर और हॉट डॉग खा रहे हैं. जानकारों का मानना है कि दुनियाभर में चाइनीज व्यंजनों पर कोरोना वायरस का बहुत बुरा असर पड़ रहा है.

इस बीच विभिन्न सोशल साइटों और लेखों के माध्यम से चीनी नागरिक अपने व्यंजनों का बचाव कर रहे हैं. चीनी लोगों का कहना है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बचाव की सूची में चाइनीज फूड का कहीं उल्लेख नहीं किया है. इन लोगों का कहना है कि चीनी भोजन पूरी तरह से सुरक्षित है और इसे खाने से किसी तरह का संक्रमण नहीं फैलता.

नए ऑर्डर और आउटपुट की वजह से मैन्‍युफैक्‍चरिंग एक्टिविटी रही सबसे तेज

WeWork के सीईओ बने संदीप मथरानी, करेंगे जल्द ज्वाइन

बुजुर्गों और भिखारियों के लिए बजट में मिली यह राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -