गोलगप्पे खाना लोगों को पड़ा भारी, 150 से ज्यादा लोगों को हुआ फूड प्वॉइजनिंग
गोलगप्पे खाना लोगों को पड़ा भारी, 150 से ज्यादा लोगों को हुआ फूड प्वॉइजनिंग
Share:

धनबाद: बलियापुर के हुचुकटांड़ में भोक्ता मेले में चाट एवं गोलगप्पे खाने से 150 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। मामला बुधवार की शाम का है। मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में लगभग 100 लोग भर्ती कराए गए हैं। वहीं 50 व्यक्तियों का उपचार अलग-अलग निजी चिकित्सालयों में चल रहा है। 2 दर्जन से ज्यादा व्यक्तियों की स्थिति गंभीर है, जिनमें बहुत बच्चे हैं। फूड प्वाइजनिंग के सही वजहों का पता नहीं चल पाया है। अधिकतर लोगों ने मेले में चाट और गोलगप्पे खाए थे।

कहा जा रहा कि बलियापुर के कर्माटांड़ पंचायत के हुचुकटांड़ में भोक्ता मेले (चड़क पूजा) का आयोजन किया गया। कर्माटांड़ पंचायत के कई गांवों से हजारों के आंकड़े में लोग मेला देखने गए। शाम होते-होते मेले से घर लौटे लोग बीमार पड़ने लगे। लोगों को कय, दस्त, पेट में दर्द आदि की दिक्कत हो रही थी। मर्ज बढ़ने पर लोग चिकित्सालय पहुंचने लगे। बढ़ते-बढ़ते इनकी संख्या केवल मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में 100 से ज्यादा हो गई है। इसके अतिरिक्त बलियापुर एवं धनबाद के निजी चिकित्सालयों में मरीज भर्ती कराए गए हैं।  फूड प्वाइजनिंग के शिकार लोगों में अधिकतर बच्चे हैं। केवल मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में इनका आंकड़ा 50 के आसपास है। इसके अतिरिक्त बड़े आंकड़े में महिलाएं भी बीमार हुई हैं। युवा व वृद्ध की भी तादाद बहुत है।

चिकित्सालय में मची अफरा-तफरी, बेड कम पड़े एक साथ एक सौ से ज्यादा मरीजों के मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में पहुंचने से वहां अफरा-तफरी मच गई। वहां बेड कम पड़ गए। मरीजों की संख्या का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि वहां किसी को बेड मयस्सर नहीं हुआ, जिसे जहां जगह मिली, वहीं लेट कर उपचार कराने लगे। इमरजेंसी में फर्श पर लेट कर कई व्यक्तियों ने स्लाइन चढ़वाया। कई लोग इमरजेंसी के बाहर कैंपस में स्लाइन की बोतल बाइक, पेड़-पौधों एवं बिजली के खंभों में लटका कर स्लाइन चढ़वा रहे थे। मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय की इमरजेंसी पहुंचे अधिकतर बीमार हुचुकटांड़ गांव के हैं। वही अब सभी का उपचार जारी है। 

भारतीय सेना की गाड़ी में लगी आग, 4 जवान शहीद

'BJP विधायक ने घर बुलाकर लातों से मारा', सीओ ने दर्ज करवाई FIR

12वीं पास भी बन सकते हैं एथिकल हैकर्स, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -