घर में लगा लें इस फूल का पौधा, हो जाएगा 'चट मंगनी पट ब्याह'

घर में लगा लें इस फूल का पौधा, हो जाएगा 'चट मंगनी पट ब्याह'
Share:

वास्तु शास्त्र के बारे में बात करें तो इसमें कई ऐसे पेड़ पौधों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में लगाने से आप अपनी कई तरह की मुश्किलों से निजात पा सकते हैं। इसी लिस्ट में शामिल है पियोनिया का पौधा। जी दरअसल वास्तु शास्त्र में इस पौधे को घर में लगाने के कई फायदे हैं और इसी में शामिल है जल्दी शादी का योग। अब हम आपको बताते हैं पौधे को कैसे और किस दिशा में लगाना शुभ होता है?

जी दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि शादी नहीं हो पा रही है या किसी कारण से टलती जा रही है, तो घर में पियोनिया के फूल का पौधा लगाना चाहिए। पियोनिया के फूल को फूलों की रानी कहा जाता है। कहा जाता है यह फूल सौंदर्य, रोमांस के प्रतीक माने जाते हैं। इस वजह से इनकी पॉजिटिव वाइब्स जल्दी शादी कराने में सहायक साबित होती है। आप सभी जानते ही होंगे घर में लड़ाई और झगड़ों की एक वजह वास्तु दोष भी होता है और वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आपके भी घर में हर छोटी बड़ी बात पर वाद विवाद होना शुरू हो जाता है, तो पियोनिया की पेंटिंग या इसका पौधा घर पर लगान चाहिए। आप इस पौधे को दक्षिण पश्चिम दिशा की ओर लगाएं, क्योंकि इस दिशा का संबंध परिवार में रहने वाले लोगों के बीच के संबंध को दर्शाता है।

वहीं वास्तु के अनुसार, घर के ड्राइंग रूम में पियोनिया की पेंटिंग या फूल लगाना अधिक शुभ माना जाता है। कहा जाता है इसके असर से लड़के या फिर लड़की के विवाह में हो रही देरी दूर होने लगती है शादी झटपट संपन्न हो जाती है। इसके अलावा सुखी जीवन के लिए पियोनिया के पौधे को घर में दक्षिण पश्चिम दिशा के कोने में लगाएं। जी दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से घर में प्रसन्नता का वास होता है रिश्तों से मनमुटाव भी ख़त्म होने लगता है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा यदि आप बगीचे में पियोनिया का पौधा लगा रहे हैं, तो घर के प्रवेश द्वार के दाहिनी ओर लगाएं।

अगर घर या ऑफिस में दिखे ये संकेत तो हो सकती है नकारात्‍मकता या वास्‍तु दोष

भूल से भी घर में नहीं लगाने चाहिए ये पौधे वरना रहता है आत्माओं का साया

घर में जरूर रखे दक्षिणावर्ती शंख, माँ लक्ष्मी होती हैं खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -