हॉस्पिटल से आया पेले का इमोशनल सन्देश, कहा- 'डिएगो मुस्कुरा रहे होंगे...'
हॉस्पिटल से आया पेले का इमोशनल सन्देश, कहा- 'डिएगो मुस्कुरा रहे होंगे...'
Share:

ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले ने अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी को विश्व कप जीतने की बधाई भी दे डाली है। साथ ही उन्होंने फ्रांस के किलियन एम्बापे को भी फाइनल में हैट्रिक बनाने के लिए बधाई भी दे डाली है। एक खिलाड़ी के रूप में रिकॉर्ड तीन बार विश्व कप जीतने वाले पेले सांस संबंधी दिक्कतों का उपचार कराने के लिए अभी अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने कतर के लुसैल स्टेडियम में खेले गए फाइनल में अर्जेंटीना की फ्रांस पर पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से जीत के बाद इंस्टाग्राम पर अपना संदेश भी पोस्ट कर दिया। अर्जेंटीना और फ्रांस अतिरिक्त समय के उपरांत 3-3 से बराबर चल रहे थे, जिसके बाद शूटआउट का सहारा भी ले चुके है।

लीजेंड पेले ने कहा, ‘फुटबॉल ने आज फिर अपनी कहानी दिलचस्प तरीके से बता भी दिया है। मेसी ने अपना पहला वर्ल्ड कप जीता, जिसके वह पूरे हकदार थे। मेरे प्रिय मित्र एम्बापे ने फाइनल में चार (पेनल्टी शूटआउट के गोल सहित) गोल भी दाग दिए। हमारे खेल के भविष्य के लिए यह शानदार प्रदर्शन देखना किसी उपहार से कम नहीं कहा जा रहा है।’

आपको बता दें कि मेसी ने मैच में दो गोल किए, जबकि फ्रांस की तरफ से तीनों गोल एम्बापे ने कई गोल भी दागे। पेले ने सेमीफाइनल में स्थान बनाया है बनाने वाले पहले अफ्रीकी देश मोरक्को को भी बधाई दी और अपने संदेश के आखिर में अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी डिएगो माराडोना को भी याद किया। पेले ने लिखा, ‘बधाई अर्जेंटीना। निश्चित तौर पर अभी डिएगो मुस्कुरा रहे होंगे।’ FIFA वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच के बारें में बात की जाए तो अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच हुए इस मैच को अबतक का सबसे रोमांचक फाइनल कहा जा रहा है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला 3-3 की बराबरी पर रुका था, जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट तक जंग गई। जहां पर अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से मात दे दी है। 

लियोनेल मेसी का दूसरा गोल था ‘अवैध’ तो क्या धोखे से जीती अर्जेंटीना

देश के सिर्फ 7.20 फीसदी नागरिकों के है पासपोर्ट, जल्द बढ़ जाएगा आंकड़ा

एम्बाप्पे ने 56 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर किया सबको हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -