लियोनेल मेसी का दूसरा गोल था ‘अवैध’ तो क्या धोखे से जीती अर्जेंटीना
लियोनेल मेसी का दूसरा गोल था ‘अवैध’ तो क्या धोखे से जीती अर्जेंटीना
Share:

लियोनल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने FIFA वर्ल्ड कप भी जीत चुके है। फाइनल में अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराकर 36 वर्ष उपरांत खिताब भी अपने नाम कर लिया है। हालांकि खिताबी मुकाबले में मेसी के दूसरे गोल पर बवाल खड़ा हो गया है। फैंस दावा कर रहे हैं कि मेसी के दूसरे गोल को नामंजूर किया जाने वाला है। मेसी ने फाइनल में 2 गोल भी दाग दिए है। उन्होंने 23वें मिनट में गोल करके अर्जेंटीना का खाता खोल दिया है। जिसके कुछ मिनट उपरांत ही डि मारिया ने एक और गोल करके अर्जेंटीना की बढ़त को 2-0 कर डाला।

पहले हाफ में फ्रांस पिछड़ गया था, मगर दूसरे हाफ में कीलियन एम्बाप्पे के दम पर फ्रांस ने जोरदार वापसी भी कर दी है। उन्होंने 80 और 81वें मिनट में 2 गोल करके स्कोर बराबर कर दिया और मुकाबले को एक्स्ट्रा टाइम में लेकर चल दिए। 108वें मिनट में मेसी ने फिर अपना दम दिखाया और गोल करके अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी थी और अब उनके इसी गोल पर बवाल भी मच गया है।

मेसी की फुर्ती से गोल: दरअसल 108वें मिनट में राइट विंग से बने मूव पर अर्जेंटीना के पूरे अटैक ने फ्रांस के बॉक्स में धावा भी बोल दिए है। मार्टिनेस ने तकरीबन से तेज शॉट लगाकर अपनी टीम को बढ़त दिलाने का प्रयास भी किया है, मगर फ्रांस के कीपर लॉरिस ने उनके तेज शॉट को रोक दिया। हालांकि गेंद वहीं उछल गई थी और इसी वक्त मेसी ने फुर्ती दिखाई और रिबाउंड गोल कर चुके है।

एम्बाप्पे ने 56 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर किया सबको हैरान

कभी माँ करती ही सफाई का काम, जानिए कैसे बेटा बना स्टार

क्या फाइनल में जीत के बाद मेसी बढ़ा देंगे अपनी फीस..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -