इस गंभीर बीमारी से लड़ रहे पेले ने फैंस को दिया धन्यवाद
इस गंभीर बीमारी से लड़ रहे पेले ने फैंस को दिया धन्यवाद
Share:

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले ने गुरूवार को विश्व भर के खेल प्रेमियों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने कैंसर की लड़ाई के लिए उनके साओ पाउलो में हॉस्पिटल में भर्ती किए जाने के उपरांत उनके लिए शुभकामनाएं भी भेजी थी।  पेले के ‘कोलोन ट्यूमर' का सितंबर 2021 में इलाज भी किया जा रहा है। उनकी बेटी ने बोला था कि इसके उपचार के लिए मंगलवार को उन्हें यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से उन्हें विश्व भर से उन्हें इस बीमारी से जल्द ठीक होने वाले संदेश मिल रहे है जिसमें कतर  वर्ल्ड कप से ब्राजील के कोच टिटे का संदेश भी शामिल है। 

पेले ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कतर की एक इमारत की तस्वीर लगाई है जिस पर उनके जल्द उबरने का संदेश (गेट वैल सून) लिखा है। उन्होंने लिखा, ‘‘इस तरह के सकारात्मक संदेश मिलना हमेशा अच्छा कहा जाता है। इस संदेश के लिए कतर का शुक्रिया और उन सभी का भी जिन्होंने मुझे सकारात्मक संदेश भेजे हैं।' टिटे ने शुक्रवार को कैमरून के खिलाफ टीम के मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पेले के जल्द ठीक होने की शुभकामना भी दी थी। 

पेले की बेटी केली नैसिमेंटो ने बुधवार को इस बारें में बोला था कि उनके 82 वर्षीय पिता के स्वास्थ्य के संबंध में कोई आपात स्थिति नहीं है। उन्होंने और उनकी बहन फ्लाविया नैसिमेंटो ने गुरूवार को पेले के परिवार के कई सदस्यों की तस्वीर लगाई थी। पेले और अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल के प्रवक्ता ने पेले के स्वास्थ्य के संबंध में कोई दैनिक बयान जारी अब तक नहीं किया गया है। 

‘ईएसपीएन ब्रासिल' ने बुधवार को इस बारें में कहा है  कि तीन बार के विश्व कप चैंपियन को ‘सामान्य सूजन' की वजह से अल्बर्ट आइंस्टीन हॉस्पिटल ले जाया गया था। अस्पताल ने उनके ट्यूमर को हटाने के उपरांत  बोला था कि वे ‘कीमोथेरेपी' शुरू करने वाले है। पेले ने 1958, 1962 और 1970 में ब्राजील को वर्ल्ड कप जीतने में अहम भूमिका भी अदा की थी। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 92 मैचों में 77 गोल किए है। वह ब्राजील के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी है। 

देश की इस बेटी ने अपनी समलैंगिक पार्टनर संग रचाई शादी

अर्जेंटीना के क्लब की तरफ से खेलने वाले इस खिलाड़ी की हुई मौत

लाइव कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग को पड़ा दिल का दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -