देश की इस बेटी ने अपनी समलैंगिक पार्टनर संग रचाई शादी
देश की इस बेटी ने अपनी समलैंगिक पार्टनर संग रचाई शादी
Share:

इंडिया की स्टार एथलीट दुती चंद शुक्रवार (दो दिसंबर) को अचानक से सुर्खियों में आ चुकी है। ऐसी खबरें आने लगीं कि दुती चंद ने अपनी समलैंगिक पार्टनर मोनालिसा से विवाह रचा लिया है। दरअसल, दुती ने इंस्टाग्राम पर अपनी पार्टनर के साथ फोटोज साझा की थीं। उसके बाद यह चर्चा होने लगीं कि वह शादी के बंधन में बंध गईं। जब इस बारे में अमर उजाला ने दुती से बात की तो उन्होंने सच्चाई  भी बता दी है।

दुती ने गुप्त मीडिया से फोन पर सच्चाई बताते हुए बोला है कि उन्होंने शादी नहीं की है और उनका पूरा ध्यान अभी 2024 में होने वाले पेरिस ओलंपिक पर है। दुती ने बोला है, ''मैं तो शादी नहीं की हूं। मैंने बहन की शादी में अपनी पार्टनर के साथ तस्वीर ली थी। उसे ही सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया है। यह पूरी तरह फेक न्यूज है। मेरी शादी अभी नहीं हुई।''

दुती ने अपने आगे के लक्ष्यों के बारे में बताते हुए बोला है कि ''मेरा ध्यान अभी 2024 ओलंपिक पर है। उसके लिए तैयारी कर रही हूं। उससे पहले एशियन गेम्स, एशियन चैंपियनशिप और वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स है। इन टूर्नामेंट पर मेरी निगाह है।'' दुती की पदकों की लिस्ट में 2013 में पुणे में हुए एशियन चैंपियनशिप में 200 मीटर रेस में कांस्य, 2017 में भुवनेश्वर में हुए एशियन चैंपियनशिप में 100 मीटर और 4*100 मीटर रिले में कांस्य और 2019 में दोहा एशियन गेम्स में 200 मीटर रेस में भी कांस्य पदक भी दिए जा रहे है।

जिसके साथ साथ दुती 2016 में दोहा में हुए एशियन इंडोर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 60 मीटर रेस में कांस्य पदक भी अपने नाम कर चुकी है। 2016 में गुवाहाटी में हुए साउथ एशियन गेम्स में दुती 100 मीटर रेस में रजत और 200 मीटर रेस में कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया है। दुती एशियन जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी दो स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं।

लाइव कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग को पड़ा दिल का दौरा

आखिर क्यों..? जीत बाद भी चार बार की चैंपियन जर्मनी हुई बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज के लिए हुआ भारतीय महिला टीम का ऐलान, देखें पूरा शेड्यूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -