पेगासस जासूसी: आईटी पर संसदीय पैनल आज इस मुद्दे पर करेगा चर्चा

पेगासस जासूसी: आईटी पर संसदीय पैनल आज इस मुद्दे पर करेगा चर्चा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. शशि थरूर की अध्यक्षता में सूचना प्रौद्योगिकी पर स्थायी समिति (आईटी) की आज (28 जुलाई) बैठक होने वाली है, जिसमें राजनेताओं, पत्रकारों और अन्य लोगों के पेगासस स्पाइवेयर का उपयोग करने के कथित फोन टैपिंग पर चर्चा होगी। एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया संघ ने बताया है कि 300 से अधिक सत्यापित भारतीय मोबाइल फोन नंबर इजरायली फर्म एनएसओ के पेगासस स्पाइवेयर का उपयोग करके निगरानी के लिए संभावित लक्ष्यों की सूची में थे।

शशि थरूर ने मंगलवार को कहा कि कथित जासूसी विवाद कई सदस्यों के लिए "सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा" है। लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, बैठक का सूचीबद्ध एजेंडा "नागरिकों की डेटा सुरक्षा और गोपनीयता" है।

पैनल, जिसमें सत्तारूढ़ भाजपा के अधिकतम सदस्य हैं, ने इलेक्ट्रॉनिक्स, सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और गृह मंत्रालय के अधिकारियों को तलब किया है। यह ध्यान देने योग्य है कि राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल, आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव, व्यवसायी अनिल अंबानी, एक पूर्व सीबीआई प्रमुख और कम से कम 40 पत्रकार एनएसओ के लीक हुए डेटाबेस की सूची में हैं। हालांकि, यह स्थापित नहीं हुआ है कि सभी फोन हैक किए गए थे।

भारत में फिर हालात हुए चिंताजनक, एक ही दिन में बढ़ा कोरोना के संक्रमण का आंकड़ा

हर 30 सेकंड में एक जिंदगी ले जाती है ये जानलेवा बिमारी, जागरूकता लाना बेहद जरुरी

यूएस चीफ आज करेंगे पीएम मोदी और विदेशी मंत्री से मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -