यूएस चीफ आज  करेंगे पीएम मोदी और विदेशी मंत्री से मुलाकात
यूएस चीफ आज करेंगे पीएम मोदी और विदेशी मंत्री से मुलाकात
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ावा देने और अफगानिस्तान में तेजी से विकसित हो रही सुरक्षा स्थिति पर विचार-विमर्श करने और क्वाड के ढांचे के तहत भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग का विस्तार करने के लिए 2 दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को भारत पहुंचे। अमेरिकी विदेश मंत्री 20 घंटे से कुछ अधिक समय के लिए राष्ट्रीय राजधानी में रहेंगे।

आज, 28 जुलाई, ब्लिंकन विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ व्यापक बातचीत करेंगे और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात करेंगे। अमेरिकी विदेश विभाग के अनुसार- एंटनी ब्लिंकन की नई दिल्ली यात्रा भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के लिए है।

वह अपने दो देशों के दौरे के तहत कुवैत के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले हैं। भारत रवाना होने से ठीक पहले, ब्लिंकन ने कहा कि वह हिंद-प्रशांत और मध्य पूर्व में अपने साझा हितों के समर्थन में आगे सहयोग के लिए अमेरिका के भागीदारों के साथ परामर्श की उम्मीद कर रहे थे। ”उन्होंने ट्वीट कर कहा- "नई दिल्ली और कुवैत शहर की मेरी यात्रा के लिए तैयार हूं। मैं हिंद-प्रशांत और मध्य पूर्व में हमारे साझा हितों के समर्थन में सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए अपने भागीदारों के साथ परामर्श की आशा करता हूं।

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री अमरिंदर से मिलने पहुंचे सिद्धू, बैठक जारी

राजकुंद्रा मामले में मुकेश खन्ना का बड़ा बयान, बोले- शिल्पा शेट्टी झूठ बोल रही है...

मीडिया के सामने कृति सेनन ने मनाया अपना जन्मदिन, जबरदस्त अवतार में आई नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -