अगर फड़के आपकी पीठ तो जरूर समझ लीजिए यह संकेत
अगर फड़के आपकी पीठ तो जरूर समझ लीजिए यह संकेत
Share:

इंसान के अंगों की बात की जाए तो अंगों का फड़कना आज के समय में एक आम बात है लेकिन हर अंग के फड़कने का अपना राज होता है. ऐसे में आज हम आपको पीठ के फड़कने के संकेत बताने जा रहे हैं जो आम तौर पर देखने में मिल जाते हैं. जी हाँ, अधिकांश लोग यह नहीं समझ पाते हैं कि इसका अर्थ है और आज हम आपको पीठ के फड़कने से संबंधित शकुन-अपशकुन के बारे में बताने जा रहे हैं.

कहा जाता है अगर किसी के पीठ के निचले भाग में फड़कने लगे तो यह इस बात का संकेत है कि बहुत से मनुष्यों के अनुयायी बनने का आभास है. इसी के साथ पीठ के फड़कने के फल भी बायें-दायें के अनुसार होते हैं और सामान्य फल के अनुसार शत्रुनाश, राज सम्मान की प्राप्ति व सर्वकार्य सिद्धि होने के संकेत हैं. इसी के साथ अगर पीठ दायीं ओर से फड़के तो शुभ होता है और यह इस बात का संकेत है कि व्यक्ति को ऐश्वर्य की प्राप्ति हो सकती है.

वहीं अगर पीठ बायीं ओर से फड़के तो इसे अशुभ ही जानना चाहिए और किसी प्रकार के विवाद की आशंका बनी रहती है. इसी के साथ मुकदमें में फंसने की आशंका भी बनी रहती है. पराजय देखनी पड़ती है. कहा जाता है अगर यह भाग धीरे-धीरे फड़कने लगे तो घर में कन्या का जन्म संभव है. इसी के साथ अगर यह तेजी से फड़कने लगे तो अकुशल प्रसव की आशंका व्यक्त करता है. कहा जाता है यदि पीठ का ऊपरी हिस्सा फड़के तो धन व वैभव की प्राप्ति का संकेत समझना चाहिए और यह पुरुषों के मामले में संकेत होते हैं, वहीं स्त्रियों के मामले में इसे दायें-बाये को उलटा करने के बाद देख सकते हैं.

तुलसी विवाह के दिन जरूर करें यह टोटका, होगा महालाभ

सोमवार के दिन इस आरती से करें भोलेनाथ को खुश

अगर रास्ते में दिख जाए बकरी तो समझ जाइए यह संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -