अगर रास्ते में दिख जाए बकरी तो समझ जाइए यह संकेत
अगर रास्ते में दिख जाए बकरी तो समझ जाइए यह संकेत
Share:

आज के समय में शुभ और अशुभ संकेत देने वाली कई चीज़ें होती हैं इन्ही में बकरी भी शामिल है. जी हाँ, बकरी भी कई प्रकार के संकेत देती है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं इन संकेतों के बारे में.

* कहते हैं अगर बकरी का बायीं ओर हुंकारने का स्वर सुनाई दे तो ये अत्यन्त शुभ माना जाता है और ये शकुन सिद्धि का सूचक मानना चाहिए. इसी के साथ यह शकुन संकेत देता है कि व्यक्ति की धन, संतान, स्त्री, सम्पत्ति व संतान सम्बन्धित समस्याएं दूर हो होने वाली हैं.

* कहते हैं अगर मार्ग में चलते समय बकरी मिले तो वह नष्ट फल देने वाला शकुन होगा, इसकी वजह से धन हानि या स्वास्थ्य की हानि की आशंका हो सकती है.

* कहते हैं अगर किसी कार्य से घर से निकलते समय बकरी दायीं ओर मिले तो यह शुभ माना जाता है और अगर वह अपने मेमने को दूध पिलाती हो और व्यक्ति के दायीं ओर हो तो इसे भी शुभ शकुन समझना चाहिए. इससे संकेत मिलता है कि व्यक्ति की खाद्यान्न की समस्या दूर होने वाली है.

* कहा जाता है अगर बकरी अपने पांव के खुर से अगले भाग की भूमि खोदे तो उससे भी किसी रोग के होने की आशंका होती है और ऐसा भी माना जाता है कि वह भी किसी जटिल रोग के भंवर में फंसने वाला है.

* कहते हैं रात के समय बकरी कर्कश स्वर में बोले तो इसे भय सूचक शकुन समझना चाहिए और अगर बकरी के ऊपर मख्खियां बैठी हो तो यह जल वृष्टि का शकुन है.

* कहा जाता है अगर बकरी प्रसन्नता से भरी हुंकार भरे तो यह बहुत ही लाभदायक होती है और अगर बकरी लाल हो तो न्यून शुभ, श्वेत हो तो शुभ माना जाता है.

8 नवंबर को है देवउठनी एकादशी, जानिए पूजा का मुहूर्त और मंत्र

इस वजह से छठ पर्व पर सूर्य को पानी में उतकर दिया जाता है अर्घ्य

कार्तिक महीने में भूलकर भी ना करें यह काम वरना...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -