'पैडमैन' लड़कियों को नहीं बल्कि लड़कों को देखना जरूरी है

बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशक आर बाल्की अपनी आने वाली फिल्म 'पैडमैन' को लेकर जमकर सुर्खिया बटोर रहे है. गौरतलब है कि, पैडमैन में अक्षय कुमार लीड किरदार निभा रहे हैं. बता दे कि, इस फिल्म के जरिये सैनिटरी पैड्स को लेकर जागरूकता फैलाने की कोशिश की जा रही है. वही अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि, "इस फिल्म को लड़कियों से अधिक लड़कों को देखना जरूरी है क्योंकि घर परिवार में वह इस चीज को लेकर सबसे अधिक हिचकिचाहट महसूस करते हैं." अक्षय का मानना है कि, "कई लड़किया ऐसी भी जिन्होंने अपनी पूरी ज़िंदगी में सैनेटरी पैड्स को हाथों से छुआ तक नहीं होगा." 

वही आर बाल्की ने न्यूयॉर्क में शूटिंग के दौरान हुए एक अनुभव को शेयर करते हुए बताया कि "जब फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी पत्नी गौरी ने उन्हें एक पर्टिकुलर सैनिटरी नैपकिन लाने के लिए भेजा तो वह जिस भी शॉप में जा रहे थे, वो पैड सेल्फ्स सबसे आखिरी में रखे होते थे. फिर एक दुकान में गए तो वहां महिला दुकानदार थी. उन्होंने बताया कि, उन्होंने मोबाइल में फोटो के जरिये पैड् दिखाया तो महिला झेंप गई और मुस्कुरा दी.

बाल्की कहते हैं कि दरअसल, मैं एम्बरेस नहीं था यह शायद उसके लिए ज्यादा एम्बरेसिंग था. इसके अलावा बाल्की ने अपने बचपन का वाकया शेयर करते हुए बताया कि, "जब मां को माहवारी होती थी तो उन्हें घर में एक अलग जगह पर बैठना होता था और वह घर के हर हिस्से में नहीं घूम सकती थीं. दिमाग में उस वक्त ये बात आती थी कि मां को वैसे क्यों बैठना है, फिर एक खास कपड़े का ही वह इस्तेमाल करती थी लेकिन बाद में पूरी बात समझ आयी. इसलिए यह जरूरी है कि लड़के इसके बारे में जाने ताकि वह इस बात को लेकर सेंसिटिव हो सकें कि लड़कियां उस दौरान किन अनुभवों से गुजरती हैं. उनके लिए सारी परेशानी क्या होती है, पुरुषों को इस बात के लिए एजुकेट करना बेहद जरूरी है, ताकि वह अपनी मां, बहन और पत्नी से खुल कर इसपर बात कर सकें."

ये भी पढ़े

Birthday Special : अब भी डांसिंग में किसी से कम नहीं है ये एक्टर

'Happy Birthday' ब्यूटी क्वीन तमन्ना भाटिया

आज 54 के हो चले सुपरस्टार 'राजा बाबू'

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -