शत्रुओं का विनाश करने में बहुत ही उपयोगी है मोर पंख
शत्रुओं का विनाश करने में बहुत ही उपयोगी है मोर पंख
Share:

मोर पंख भगवान श्रीकृष्ण को बेहद ही प्रिय है और इसलिए मोर पंख को भगवान अपने सिर पर धारण करते हैं। इसका मतलब यही हुआ कि जब यह भगवान के सिर का ताज हो सकता है तो जरूर इसमें कोई खास बात होगी? आज हम आपको मोर पंख की इसी खासियत से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप अपने घर मे सुख-समृध्दि ला सकते है। घर मे मोर पंख का होना बहुत ही शुभ माना जाता है और इसके बहुत से फायदे भी है तो चलिए जानते है कि एक मोर पंख आपके कितनी प्रकार की परेशानी को हल कर सकता है।

शत्रु से परेशान है तो इसके लिए भी मोर पंख को ले और शनिवार के दिन उस मोर पंख पर शत्रु का नाम लिखकर घर के मन्दिर में रख दे और सुबह बिना नहाये ही उसे बहते हुए पानी में बहा दे।

जब व्यक्ति को पैसो की कमी हो रही होती है तो एक मोर पख को अपनी जेब या पर्स में रखे और साथ ही जब भी इसे हाथ लगाये तो माथे पर लगाते हुए श्रीकृष्ण को याद कर ले ऐसा करने से पैसो की कमी नही हो पायेगी।

कष्टों को दूर करने के लिए घर के बाहर दक्षिण पूर्व कोण में रख दे। ऐसा करने से अचानक कष्ट या पहले से कोई परेशानी होती है तो वह भी दूर हो जाती है।

 छोटे बच्चे को नजर लग जाये तो इसके लिए भी उसके गले में एक सफेद कपड़े में मोर पंख को को बांध दे। ऐसा करने से छोटे बच्चे का नजर दोष उतर जाता है।

राहू दोष होने पर घर के बाहर उतर पूर्व की दिशा में मोर पंख को लगा दे और ऐसा करने से राहू का दोष दूर हो जाता है।

 

तो सदा बनी रहेगी आप पर भगवान की कृपा दृष्टि

लक्ष्मण ने सीखी रावण से जीवन की ये तीन बातें

महात्मा बुद्ध के साथ हुई थी ऐसी घटना जो करती है शर्मसार

आपकी सेहत बनाने के साथ परेशानी का भी अंत करती है उड़द कि दाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -