आपकी सेहत बनाने के साथ परेशानी का भी अंत करती है उड़द कि दाल
आपकी सेहत बनाने के साथ परेशानी का भी अंत करती है उड़द कि दाल
Share:

मानव जीवन में परेशानी का सिलसिला लगा ही रहता है इसके साथ ही परेशानी का आना जान भी तय है। एक परेशानी खत्म भी नहीं हो पाती और दूसरी परेशानी घर में प्रवेश करने के लिए तैयार रहती है। इनमें से कुछ परेशानी का हल इंसान कर लेता है तो कुछ परेशानी का हल ढूंढना उसके बस के बाहर का होता है। इन्ही परेशानीयों को हल करने के लिए ज्योतिषशास्त्र में ऐसे कई उपाये बताये हैं जो आपकी परेशानी को पल भर मे समाप्त कर सकते हैं। आज हम आपसे इन्ही परेशानी को समाप्त करने के लिए उड़द की दाल के उपायों के बारे में जिक्र कर रहे हैं जी हां उड़द की दाल से भी आप अपनी कई परेशानी का समाधान कर सकते हैं तो चलिए देखते हैं कौन से वह उपाये हैं।

शनि दृष्टि दोष दूर करने के लिए उड़द की दाल के 4 बड़े दाने शनिवार को प्रात: सिर से 3 बार उलटा घुमाकर कौओं को खिलाएं। ऐसा सात शनिवार तक करेंगे तो शनिदोष दूर हो जाएगा। उड़द का दान करने से भी शनिदोष कम होता है। किसी भिखारी को उड़द की कचोरी खिलाने से भी काम बनता है। किसी सफाईकर्मी को उड़द का दान कर सकते हैं।

आप कोई उद्योग कर रहे हैं और नया शुरू करना चाहते हैं तो पुराने कारखाने से लोहे की कोई वस्तु लेकर नए कारखाने में रख दें। जिस जगह इसे रखें वहां स्वास्तिक बनाएं और उड़द रख दें। इसके ऊपर उस वस्तु को रख दें। ऐसा करने से आपको नए काम में सफलता मिलेगी।

साबुत उड़द की काली दाल के 38 और चावल के 40 दाने मिलाकर किसी गड्ढे में दबा दें और ऊपर से नीबू निचोड़ दें। नीबू निचोड़ते समय शत्रु का नाम लेते रहें, उसका शमन होगा और वह आपके विरुद्ध कोई कदम नहीं उठाएगा।

शनिवार को सायंकाल उड़द के दो साबुत दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही -सिंदूर डालकर पीपल वृक्ष के नीचे 21 दिन तक नित्य रखें, ध्यान रहे की वापस आते समय पीछे मुड़कर न देखें।

शनि अमावस्या या शनि जयंति पर उड़द की दाल को पिसवाकर उसके दो बड़े बनाएं। शाम को सूर्यास्त के समय इन पर दही और सिंदूर लगाएं। अब इन्हें किसी पीपल के पेड़ के नीचे रखकर पीपल को प्रणाम करें। पीछे मुड़कर देखे बिना घर वापस लौट आएं। रास्ते में किसी से बात भी न करें।

 

गुरूवार के दिन साईं बाबा को खुश करने के लिए कर लें ये काम

भारत में मौजूद एक ऐसा मंदिर जो देता है देश भक्ति की मिशाल

आप भी जान लें कि ऐसे हुआ था गंगा और शांतनु का मिलन

परेशानी से पाना है मुक्ति तो भगवान से कर लें दोस्ती

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -