MP में राशन की दुकानों पर मिलेंगे पतंजलि उत्पाद!
MP में राशन की दुकानों पर मिलेंगे पतंजलि उत्पाद!
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश सरकार सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की दुकानों में पतंजलि ब्रांड के सामान बेचने का फैसला कर सकती है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसको लेकर संकेत दिए हैं. राजधानी भोपाल में दो दिवसीय सहकारिता मंथन का शुभारंभ करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीडीएस की दुकानें, केवल गेहूं-चावल बेचने तक सीमित नहीं रह जाए, इसलिए पीडीएस की दुकानों को बहुद्देशीय बनाना है. अगर बाबा रामदेव के उत्पाद भी बेचना पड़ेंं तो पीडीएस की दुकानों में बेचे जाएं.

इस मौके पर सीएम शिवराज ने सहकारिता विभाग में लोकपाल नियुक्त करने का ऐलान किया. इसी के साथ ही सीएम ने सहकारिता विभाग सहित सभी सरकारी विभागों में इंटरनल विजिलेंस का गठन किए जाने की भी घोषणा की.तथा सहकारिता विभाग के ई-फाईल ट्रेकिंग सिस्टम का शुभारंभ किया. इस सिस्टम के लागू होने से अब फाइल रोकने वाले अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ जाएंगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सहकारी बैंकों के जरिए मनरेगा की मजदूरी और सामाजिक सुरक्षा पेंशन बांटा जाएगा. कोर बैंकिंग से जु़ड़ने की वजह से सहकारी बैंकों से अब आसान हो गया है. इसके लिए शिवराज सिंह ने सहकारी बैंकों के अधिकारियों-कर्मचारियों को तैयार रहने को कहा है.सहकारिता आंदोलन के जरिए रोजगार मुहैया कराने पर जोर देते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि एमपी को रोजगार यु्क्त बनाना है. आपने सहकारिता चुनाव में योग्य और प्रमाणिक लोगों को आगे आने का आव्हान भी किया.

उज्जैन के पास ट्राले और डंपर की जोरदार टक्कर में 8 की मौत

मध्यप्रदेश को मद्य प्रदेश न बनने दें : नीतीश कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -