बैंकों के साथ समानता बढ़ाने के लिए एनबीएफसी के लिए पीसीए नियम: इंडिया रेटिंग्स
बैंकों के साथ समानता बढ़ाने के लिए एनबीएफसी के लिए पीसीए नियम: इंडिया रेटिंग्स
Share:

 

इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च के अनुसार, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के लिए त्वरित सुधारात्मक कार्रवाई (पीसीए) ढांचा बैंकों और गैर-बैंकों (इंड-रा) के बीच और अधिक नियामक समानता लाएगा।

नतीजतन, रेटिंग एजेंसी ने कहा कि प्रवृत्ति को एनबीएफसी के आकार और पैमाने में वृद्धि के साथ-साथ बैंकों के साथ परस्पर संबंध, साथ ही अक्टूबर 2021 में लागू किए गए पैमाने-आधारित विनियमन और नवंबर 2021 में लागू परिसंपत्ति गुणवत्ता वर्गीकरण संरेखण द्वारा समर्थित किया जाएगा।

भारतीय रिजर्व बैंक ने हाल ही में एनबीएफसी के लिए पीसीए ढांचा पेश किया, जो 31 मार्च, 2022 तक एनबीएफसी की वित्तीय स्थिति के आधार पर 1 अक्टूबर, 2022 से प्रभावी होगा।

"यह इस घटना में कार्रवाई का एक नियामक पाठ्यक्रम भी स्थापित करता है कि कुछ मापदंडों का उल्लंघन किया जाता है, जो एक प्रारंभिक चेतावनी संकेत के रूप में कार्य करता है।" "जोखिम सीमा मापदंडों पर एनबीएफसीए के प्रदर्शन को पीसीए के तहत रखे गए एनबीएफसी को अवर्गीकृत करने के लिए लगातार चार तिमाहियों में मापा जाएगा।" किसी भी जोखिम सीमा का उल्लंघन करने वाली NBFC के पास अपने पाठ्यक्रम को सही करने के लिए मार्च 2022 तक का समय है, क्योंकि दिशानिर्देश वर्ष के अंत की संख्या पर आधारित होंगे।

पीएम मोदी: गंगा एक्सप्रेसवे यूपी में कनेक्टिविटी और आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा

वित्त मंत्रालय: इस वित्त वर्ष में कर संग्रह 54 प्रतिशत बढ़कर 4.6 लाख करोड़ रुपये हो गया

पैट कमिंस एडिलेड टेस्ट से बाहर होने के बाद अपने घर जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -