Paytm वॉलेट में राशि डालने पर देना होगा दो फीसदी अतिरिक्त शुल्क
Paytm वॉलेट में राशि डालने पर देना होगा दो फीसदी अतिरिक्त शुल्क
Share:

नई दि‍ल्‍ली : क्रेडि‍ट कार्ड के जरि‍ए पेटीएम वॉलेट में राशि डालने वाले सावधान हो जाएं ,क्योंकि पर अब ऐसा करने पर आपको 2 फीसदी का अतिरिक्त शुल्क देना होगा. बैंक लेनदेन शुल्क से बचने के लिए लोगों की ओर से पेटीएम के दुरुपयोग की बात सामने आने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है. कंपनी के बदले हुए नियम कल 8 मार्च से प्रभावी हो गए हैं.

पेटीएम की ओर से कहा गया है कि पेटीएम वॉलेट में क्रेडि‍ट कार्ड्स के माध्यम से डालने पर 2 फीसदी लगेगा, वहीं, दूसरे माध्यम जैसे नेट बैंकिंग और डेबि‍ट कार्ड्स से वॉलेट में राशि डालने पर कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा. हालांकि‍, डि‍जि‍टल पेमेंट वॉलेट में क्रेडि‍ट कार्ड के उपयोग से राशि डालने पर पूरा कैशबैक दि‍या जाएगा. 2 फीसदी के शुल्क का नियम 8 मार्च से लागू हो गया है. क्रेडि‍ट कार्ड से पेटीएम पर उत्पाद खरीदने और बि‍ल भुगतान करने में कोई बदलाव नहीं कि‍या गया है.

कंपनी की ओर से खुलासा किया गया कि कई उपयोगकर्ता पेटीएम का इस्‍तेमाल क्रेडि‍ट कार्ड्स के जरि‍ए निशुल्क क्रेडि‍ट हासि‍ल करने में कर रहे थे. यूजर्स पेटीएम वॉलेट में डाली गई राशि को शून्य लेनदेन की लागत पर बैंक खाते में स्थानांतरित कर रहे थे.जबकि पेटीएम वॉलेट में रखी हुई राशि को बैंक खाते में वापस ट्रांसफर करने पर कोई शुल्क नहीं ले रहा था. इससे पेटीएम को नुक्सान हो रहा था. इसलिए यह अतिरिक्त शुल्क लगाना पड़ा.

यह भी पढ़ें

पेटीएम प्रमुख ने किया जियो का स्वागत

Paytm अपनी The Great Apple Sale में दे रहा है केश बैक के साथ भारी डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -