10 दिन में पीएम-केयर्स के लिए जुटाए इतने करोड़ रूपये
10 दिन में पीएम-केयर्स के लिए जुटाए इतने करोड़ रूपये
Share:

डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम ने कोविड-19 संकट से निपटने के लिए अपने प्लेटफार्म के जरिये प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष (पीएम-केयर्स) के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जुटाई है। इसके साथ ही पेटीएम ने इससे पहले घोषणा की थी कि उसका इरादा पीएम-केयर्स कोष में 100 करोड़ रुपये का योगदान करने का है। इसके साथ ही पेटीएम ने कहा है कि प्रत्येक योगदान या वॉलेट का उपयोग कर पेटीएम पर प्रत्येक भुगतान, यूपीआई या पेटीएम बैंक डेबिट कार्ड के जरिये भुगतान पर वह दस रुपये का अतिरिक्त योगदान करेगी।

वहीं पेटीएम ने शनिवार को बयान में कहा कि 10 से कुछ अधिक दिन के भीतर पेटीएम एप के जरिये योगदान 100 करोड़ रुपये को पार कर गया है। यह पहल अब भी मजबूती से जारी है। कंपनी ने कहा कि उसके कर्मचारियों ने भी इस पहल में योगदान दिया है। इसके अलावा इस कोष में उसके कर्मचारियों ने अपने वेतन से योगदान दिया है। कंपनी ने कहा कि उसके कर्मचारियों ने पीएम-केयर्स में अपने 15 दिन, एक महीने, दो महीने और कुछ ने तो तीन महीने का वेतन दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले पेटीएम ने लोगों की सुविधा के लिए इंडेन गैस लिमिटेड कंपनी के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत ग्राहक ऑनलाइन गैस सिलेंडर बुक करा पाएंगे।

इसके  साथ ही इन सिलेंडर की कीमत का भुगतान डिजिटल पेमेंट के रूप में कर सकेंगे। इंडेन गैस ने अपने ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर डिजिटल पेमेंट की शुरुआत की है। इससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकेगा। वहीं, कंपनी ने कहा है कि हमारे कर्मचारी मास्क और दस्ताने पहनकर ही सिलेंडर की डिलीवरी करेंगे। दूसरी तरफ ग्राहक क्यूआर कोड स्कैन कर पेमेंट कर सकेंगे।

आखिर क्यों लाईकी को किया रूस सरकार की फेडरल एजेंसी ने सम्‍मानित और की ऍप की तारीफ

घर पर सुरक्षित रहते हुए प्राप्त करें सारी आवश्यक वस्तुएं, जानिये कैसे

लॉकडाउन के दौरान अगर न होता स्मार्टफोन तो क्या होता?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -