निर्भया मामला: पवन जल्लाद ने की डमी प्रैक्टिस, 20 मार्च को होनी है फांसी
निर्भया मामला: पवन जल्लाद ने की डमी प्रैक्टिस, 20 मार्च को होनी है फांसी
Share:

नई दिल्‍ली: निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले के चारों दोषियों को फांसी देने का डेथ वारंट 20 मार्च का है. तय कार्यक्रम के अनुसार, दोषियों को फांसी पर लटकाने की तैयारी पूरी कर ली गई है. निर्भया मामले के दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए मेरठ से आए पवन जल्लाद ने बुधवार को तिहाड़ जेल में डमी प्रैक्टिस भी पूरी कर ली है. 

आरोपियों को फांसी देने की पूरी प्रकिया की जांच और रस्सी की मजबूती आदि की जांच के लिए ये डमी प्रैक्टिस की जाती है. आपको बता दें कि पवन जल्लाद ने आज तक किसी को फांसी नहीं दी है, किन्तु उसके बाप-दादा पुश्तैनी जल्लाद रहे हैं. उल्लेखनीय है कि 20 मार्च सुबह 5:30 बजे निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में दोषी मुकेश सिंह, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्षय कुमार सिंह को फांसी दी जानी है.

अदालत ने डेथ वारंट जारी कर फांसी का दिन और समय निर्धारित किया है. इसके बाद ही तिहाड़ जेल प्रशासन ने पत्र लिखकर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार से 18 मार्च को पवन जल्लाद को फांसी देने के लिए दिल्ली बुलाया था. इससे पहले भी पवन जल्लाद निर्भया के गुनहगारों को फांसी देनी की डमी प्रैक्टिस कर चुका है.

आखिर क्यों ब्राजील की जेल से फरार हुए हजारों कैदी ?

कोरोना का फैला खौफ, उत्तराखंड में कॉर्बेट नेशनल पार्क 31 मार्च तक के लिए हुआ बंद

क्या बंद हो जाएंगे 2000 रुपए के नोट ? मंत्री अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -