इस शख्स के पियानो की धुन सुनते ही हाथी का आया ऐसा रिएक्शन, वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर अकसर ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते है जिसे देखते ही आंखें नम हो जाती है. हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर ऐसा ही होने वाला है. इस वीडियो में जिस निःस्वार्थ भाव से व्यक्ति जानवरों की सेवा कर रहा है, वह काबिलेतारीफ है.

दरअसल इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक व्यक्ति नदी के किनारे कीचड़ के समीप बैठकर पियानो बजा रहा है. वह व्यक्ति पियानो अपने लिए नहीं, बल्कि जख्मी अथवा दिव्यांग हाथी के लिए बजा रहा है, जो उसके साथ ही कीचड़ में खड़ा है. व्यक्ति के पियानो की धुन इतनी मधुर है कि हाथी अपने कानों और पूंछ को हिलाकर हाव-भाव भी प्रकट कर रहा है. मानो हाथी ये कहना चाह रहा हो, मुझे यह गीत पसंद है. इस वीडियो में मजेदार बात तो यह है कि नदी के उस पार कोयल भी पियानो की मधुर धुन सुनकर कू-कूं की प्रतिक्रिया दे रहा है, जिससे शमां और भी हसीं हो जाती है.

जानकारी के लिए बता दें की इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुधा रमन ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकाउंट से शेयर किया है. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- न्यूज़ खबरों के बीच कुछ देखने को है. इसमें पियानो वादक और हाथी के बीच अनूठा और दुर्लभ संबंध दिख रहा है-पॉल ब्रेटन जिस हाथी को पियानो सुना रहा है, वह या तो जख्मी है, या तो दिव्यांग है. पॉल ब्रेटन थाईलैंड वन विभाग के बचाव केंद्र में मधुर संगीत बजा रहे हैं. साथ ही सुधा ने एक वीडियो शेयर की है, जिसमें पॉल ब्रेटन दिव्यांग हाथी को संगीत सुना रहा है. सुधा रमन के इस खबर को अबतक लगभग 17 हजार लोग देख चुके हैं और 1 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया हुआ है.

अपने बीमार बच्चे को इस तरह से अस्पताल लेकर पहुंची ये बिल्ली

लॉकडाउन के बाद इस मगरमच्छ की तरह घरों से बाहर निकलेंगे लोग !

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर जब चार पुलिस वालों ने कंधे पर उठाकर किया डांस! यहाँ देखे वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -