लॉकडाउन के बाद इस मगरमच्छ की तरह घरों से बाहर निकलेंगे लोग !

कोरोना की वजह से दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है. लॉकडाउन खुलने के बाद क्या होगा, या क्या सब कुछ वैसे ही होगा? लोग वैसे ही घरों से बाहर निकलेंगे, गले मिलेंगे, बसों में भीड़ होगी, ऑफिसों के लिए जनता घर से देरी से और जल्दी पहुंचने के चक्कर में इधर-उधर कट मारती फिरेगी. पता नहीं क्या क्या होने वाला है. बस इतना पता है कि जनता उतावली बहुत है. इससे एक रिलेटेबल वीडियो सामने आया है, एक मगरमच्छ का. बिलकुल सटीक बैठ रहा है.

आईएफएस ऑफिसर प्रवीण कासवान ने यह वीडियो शेयर किया है. वो लिखते हैं, ‘ये मैं हूं लॉकडाउन ओवर होने के बाद. ’ दरअसल, ये मगरमच्छ साफ पानी में होता है. वो वहां से निकलकर सीधा काले-गंदे से पानी में जाता है फिसलते-फिसलते. तो समझे कि अब प्रकृति ने खुद को कर लिया है क्लीयर. लॉकडाउन खुलने के बाद इंसान अपनी ड्यूटी, सो कॉल्ड ड्यूटी पूरी करेगा. वो फिर से प्रदूषण कर देगा, गंगा के पानी को फिर से इतना गंदा कर देगा कि करोड़ों के बजट उसके नाम पास होते रहे. जंगलों के जानवरों को इतना डरा देगा कि उन्हें देखना ही मुश्किल हो जाए. चिड़ियों की आवाज फोन में ही सुनेगा.

जानकारी के लिए बता दें की 3 मई के दिन लॉकडाउन खुलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा था जान है तो जहान है. लॉकडाउन खुलने के बाद भी थोड़ा समझ से काम लेना दोस्तों. ये वायरस आपके पास चलकर नहीं आएगा कि मैं आ गया, दरवाजा खोलो. आप खुद इसे न्यौता दोगे अगर सोशल डिस्टेंस की चैन को तोड़ोगे तो. थोड़ा सोचना जरूर.  

लॉकडाउन में खेलते वक्त बच्चो ने बंजर जमीन की कर दी खुदाई, फिर निकल आया खजाना

दुनिया की ये है सबसे पहली घड़ी, जिसकी कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

लॉकडाउन में मां ने मनाया अपनी बेटी का जन्मदिन अनोखे अंदाज में, हो रही जमकर तारीफ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -