लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर जब चार पुलिस वालों ने कंधे पर उठाकर किया डांस! यहाँ देखे वीडियो

लॉकडाउन के इस वक्त में सोशल मीडिया पर तरह तरह के वीडियो देखने को मिल रहे है. हाल ही में तमिलनाडु के कुड्डालोर शहर का एक वीडियो सामने आया है. यहां पुलिसवाले लोगों को ‘कोरोना वायरस’ प्रति अवेयर करने के लिए ‘डांसिंग पॉलबियरर्स’ बन गए. बता दें की कुछ दिन पहले इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक ताबूत को कंधे पर लेकर नाचते हुए लोग नजर आते हैं. और हां, बैकग्राउंड में गाना भी बजता रहता है.  

ये वीडियो घाना से है. इन ताबूत उठाकर नाचने वालों को डांसिंग पॉलबियरर्स (Dancing Pallbearers) कहा जाता है. पॉल का मतलब ताबूत, या फिर कफन का कपड़े से है. बियरर्स का मतलब उठाने वाले, तो ताबूत उठाने वाले हुए पॉलबियरर्स. दरअसल, इन लोगों को पैसे देकर किराए पर बुलाकर मृत व्यक्ति को धूमधाम से विदा किया जाता है.

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन कागा हुआ है. लोगों के बेवजह घर से निकलने पर पाबंदी है. जो निकल रहे हैं उनके लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है. इन मसलों पर लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने ‘डांसिंग पॉलबियरर्स’ का रूख अपना लिया. तमिलनाडु के जिला कुड्डालोर का मामला है, जहां पुलिस ने दुनियाभर में पॉपलुर हो चुके इस मीम्स के जरिए लोगों से घर में ही रहने की अपील की है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स मस्ती से बाइक चला रहा है. सड़क पर पुलिस की नाकाबंदी देखकर रूक जाता है. फिर ख्वाब देखता है कि चार पुलिसवाले उसे स्ट्रेचर पर उठाकर एंबुलेंस में डालते हैं. इसके बाद शख्स जब असल दुनिया में लौटता है, तो वह फट से बाइक मोड़कर वहां से नौ दो ग्यारह हो जाता है. इस वीडियो के आखिर में पुलिसवाला कोरोना के संदर्भ में कहता है, ‘अगर आप घर पर रहते हैं, तो यह आप से दूर रहता है. अगर आप बाहर निकलेंगे, तो यह आपका पीछा करेगा और खत्म कर देगा. कोरोना चैन को तोड़ते हैं.’

लॉकडाउन में खेलते वक्त बच्चो ने बंजर जमीन की कर दी खुदाई, फिर निकल आया खजाना

दुनिया की ये है सबसे पहली घड़ी, जिसकी कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

लॉकडाउन में मां ने मनाया अपनी बेटी का जन्मदिन अनोखे अंदाज में, हो रही जमकर तारीफ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -