पत्नी से पीड़ित पतियों के लिए बना ये खास आश्रम, ऐसे मिलती है एंट्री

Jan 09 2019 05:45 PM
पत्नी से पीड़ित पतियों के लिए बना ये खास आश्रम, ऐसे मिलती है एंट्री

आज तक आपने कई अलग-अलग प्रकार के आश्रमों के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन क्या आपने कभी पत्नी पीड़ित आश्रम के बारे में सुना है? नहीं ना... लेकिन हम आपको आज एक ऐसे ही देश के बारे में बता रहे हैं. जी हाँ... और इस आश्रम की सबसे खास बात यह है कि वो ही व्यक्ति इस आश्रम में प्रवेश कर सकता है जो दूसरी शादी करने का विचार भी मन में न लाए वरना दूसरी शादी करने के बारे में सोचने वाले व्यक्ति को यहाँ प्रवेश नहीं मिल पाता है.

आपको बता दें ये आश्रम महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले से 12 किलोमीटर दूर शिरडी-मुंबई हाईवे पर बसा है और आए दिन इसमें पुरुषों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं. सूत्रों की माने तो अब तक 500 लोग सलाह ले चुके हैं. जी हाँ... इस आश्रम में एक बड़ा सा कौआ भी रखा है जो सभी का ध्यान अपनी ओर खींचता है. रोजाना ही इस कौए के सामने सुबह-शाम अगरबत्ती लगाकर उसकी पूजा की जाती है.

दरअसल इस आश्रम के लोगों का ऐसा मानना है कि मादा कौआ अंडा देकर उड़ जाती है लेकिन नर कौआ चूजों का पालन पोषण करता है. ऐसी ही कुछ स्थिति पत्नी पीडित पति की रहने से कौए की प्रतिमा का पूजन किया जाता. खास बात तो ये है कि आश्रम मे रहने वाले पुरूष खिचड़ी, रोटी, सब्जी, दाल सबकुछ खुद ही बनाते है.

92 साल के इस आदमी की हैं 130 पत्नियां है और 203 बच्चे, करना चाहता है एक और शादी

कचरे की जगह 12 लाख फेंके कचरे के ढेर में, जब पता चला तो उड़ गए होश

ये है 5 स्टार जेल, जहां कैदी क्या आप भी जाना चाहेंगे