कचरे की जगह 12 लाख फेंके कचरे के ढेर में, जब पता चला तो उड़ गए होश

कचरे की जगह 12 लाख फेंके कचरे के ढेर में, जब पता चला तो उड़ गए होश

पैसा जीवन में कितनाी अहमियत रखता है ये तो आप अच्छे से जानते होंगे. अगर आपके दस रुपय भी गुम हो जाये तो आप परेशां हो जायेंगे. लेकिन उस शख्स की हालत का अंदाजा लगाइए जिसके 12 लाख रुपए कचरे में चले गए हों. आप तो जैसे सुध बुध ही खो बैठेंगे और कुछ दिनों तक सदमे में बिता देंगे. इससे उसे बहुत बड़ा झटका लगा. ये आप भी सोच सकते हैं कि क्या हालत हुई होगी उस बंदे की. लेकिन आगे क्या हुआ आइये जानते हैं उसके बारे में. 

दरअसल, चीन के एक शख्स के साथ ऐसा ही हुआ. उसनेे गलती से अपना 12 लाख रुपयों से भी ज्यादा भरा हुआ बैग कचरे में फेंक दिया. उत्तरी चीन के लियाउनिंग प्रांत में रहने वाले शख्स वांग इस महीने की शुरुआत में अपने घर से दो काले प्लास्टिक बैग लेकर निकले. एक में घर का कूड़ा भरा था और दूसरा नोटों से भरा था. वांग ने सोचा था कि वह पैसे उसी दिन बैंक में डिपॉजिट करेंगे. लेकिन उनके साथ ये बड़ी चोट हो गई. इसके बाद वो बैंक गए और वहां जब बैग खोला तो उसमें कचरा भरा था जिसे देखकर उसके होश उड़ गये. वांग को तभी एहसास हुआ कि उन्होंने जो बैग फेंका उसके साथ ही 12 लाख रुपये भी चले गए. 

फिर क्या था, वांग भागते-भागते वहीं पहुंचे जहां उन्होंने बैग फेंका था लेकिन उन्हें कैश नहीं मिला. हार-थककर वांग ने पुलिस को बुलाया. सर्विलांस कैमरा के फुटेज में दिखा कि कोई पैसों से भरा बैग लेकर जा रहा है लेकिन तस्वीर इतनी धुंधली थी कि चेहरा देखना मुश्किल था. लेकिन उनकी किस्मत अच्छी थी कि उस महिला ने वो बैग वापस कर दिया.  महिला ने पुलिस की अपील देखी और फिर तुरंत इस बारे में सूचित किया. जाहिर है उसे तगड़ा झटका लगने के बाद, लेकिन हुआ अंत भला. जब उसे अपने पैसे वापस मिले तो वह चहक उठा.

ये है 5 स्टार जेल, जहां कैदी क्या आप भी जाना चाहेंगे

शादी में कपल को मिला थर्मोकोल का केक और हो गया बखेड़ा

इस कपल को नहीं समझ आती थी एक-दूसरे की भाषा तो गूगल ट्रांसलेशन के जरिए किया प्रपोज़