कोटा से स्टूडेंट्स को वापस लाने के लिए पटना में प्रदर्शन, कई गिरफ्तार
कोटा से स्टूडेंट्स को वापस लाने के लिए पटना में प्रदर्शन, कई गिरफ्तार
Share:

पटना:  बिहार में राजस्थान के कोटा से छात्रों की वापसी का मामला गरमाता जा रहा है. पटना यूनिवर्सिटी के गेट पर कोटा के छात्रों को वापस लाने की मांग को आद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन कर रहे पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष मनीष कुमार और उनके साथी छात्रों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है.

ये सभी छात्र लॉक डाउन के दौरान पटना यूनिवर्सिटी गेट आज कोटा के स्टूडेंट्स को वापस लाने के लिए धरने पर बैठने आये थे, किन्तु बैठने के साथ ही वहां पीरबहोर पुलिस पहुंच गई और छात्रों को अरेस्ट कर लिया. इस दौरान पुलिस और स्टूडेंट्स के बीच जमकर झड़प भी हुई. बता दें कि राजस्थान के कोटा में लॉकडाउन के कारण उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, असम, बिहार सहित कई राज्यों के बच्चे फंस गए थे. यह बच्चे यहां कोचिंग पढ़ने के लिए आते हैं.

बिहार को छोड़कर बाकी सभी राज्यों ने अपने बच्चों को वापस बुला लिया है, किन्तु बिहार की नीतीश सरकार ने बच्चों को वापस न बुलाने का निर्णय लिया है. नीतीश सरकार के फैसले के खिलाफ कोटा में बच्चों ने विरोध प्रदर्शन किया तो अब पटना में यूनिवर्सिटी के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने कल पीएम नरेंद्र मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक नीति की मांग की है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय की तरफ से आवाजाही की इजाजत नहीं है तो फिर कैसे बच्चे बुलाए जा रहे हैं.

लॉकडाउन: 7 करोड़ भारतीयों ने गंवाया रोज़गार, फिर भी बेरोज़गारी दर में आया सुधार

एयरलाइन्स ने शरू की बुकिंग, जानिए किस तारीख से बुक हो रहे हैं टिकट

लॉकडाउन से भारत को होगा 10 लाख करोड़ का नुकसान, डूब जाएगी अर्थव्यवस्था

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -