एयरलाइन्स ने शरू की बुकिंग, जानिए किस तारीख से बुक हो रहे हैं टिकट
एयरलाइन्स ने शरू की बुकिंग, जानिए किस तारीख से बुक हो रहे हैं टिकट
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी संक्रमण के बीच सबके मन में एक ही सवाल है. आखिर ये लॉकडाउन कब ख़त्म होगा ? इस बीच अच्छी बात ये है कि सभी घरेलू एयरलाइनों ने फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू कर दी है. अब आप इन कंपनियों के वेबसाइट या किसी ट्रैवल पोर्टल के जरिए अपनी टिकट बुक कर सकते हैं.

लॉकडाउन वैसे तो 3 मई को खत्म होने वाला है. किन्तु एयरलाइनों ने इस बार एहतियातन पूरे मई महीने में टिकट बुकिंग करने से इंकार कर दिया है. इंडिगो, गो-एयर, स्पाइस जेट और एयर एशिया ने अपनी बुकिंग 1 जून से शुरू की है. मतलब अगर किसी कारणवश 3 मई के बाद भी लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाता है तो कंपनियों को रिफंड का झंझट न रहे.

मामले से सम्बंधित जानकारों का कहना है कि पहली बार लॉकडाउन के बाद भी एयरलाइनों ने टिकट बुकिंग आरंभ कर दिया था. किन्तु कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया. इस वजह से कंपनियों को पैसे रिफंड करने पड़े थे. यही वजह है कि इस बार विमान कंपनियों ने बहुत सोच समझकर जून से बुकिंग लेना आरंभ किया है. दरअसल इन कंपनियों को इस समय कैश की सख्त जरूरत है. ऐसे में एडवांस बुकिंग से ही कुछ पैसे इकठ्ठा किए जा सकते हैं.

लॉकडाउन से भारत को होगा 10 लाख करोड़ का नुकसान, डूब जाएगी अर्थव्यवस्था

RBI ने माफ़ कर दिया भगोड़े मेहुल चौकसी का लोन ! RTI में हुआ बड़ा खुलासा

आंध्र प्रदेश सीएम बोले, न करें कोरोना रोगी का अपमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -