17 साल की नाबालिक को शादी के लिए 60 हजार में बेचा
17 साल की नाबालिक को शादी के लिए 60 हजार में बेचा
Share:

बख्तियारपुर/पटना : पटना से आ रही खबर के मुताबिक पटना जिले के सालिमपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी के नाम पर 17 साल की किशोरी को 60 हजार रुपये में बेचे जाने का मामला प्रकाश में आया है। पटना पुलिस की टीम ने किशोरी को मोतिहारी जिला के पोखड़ा गांव से शुक्रवार को बरामद किया। मध्यस्थता कर किशोरी की शादी कराने वाले ग्रामीण अनिल साव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अनिल साव की बेटी रानी की शादी मोतिहारी के अशोक साव से हुई है। करीब ढाई माह पहले अनिल पत्नी और बेटी के साथ गांव में अपने दोस्त के घर गया। उसने दोस्त से उसकी नाबालिग बेटी की शादी अपनी बेटी रानी के रिश्तेदार से कराने की बात कही। आनन-फानन में रिश्ता भी तय कर दिया और चार-पांच दिन में ही गांव के मंदिर में मोतिहारी के हरपुर पिपरा गांव निवासी जितेंद्र यादव से शादी करवा दी।

जितेंद्र किशोरी को मंदिर से सीधे अपने घर ले गया। उसके बाद किशोरी के घर वालों ने कई बार संपर्क करने की कोशिश की, पर बात नहीं हो सकी। उन्होंने अनिल से संपर्क किया तो मालूम हुआ कि किशोरी की शादी दूसरी जाति के लड़के से करवा दी गई है। जब परिजन उसके ससुराल पहुंचे तो जितेंद्र ने बताया कि उसने 60 हजार रुपये में किशोरी को अनिल से खरीदा है। इसके बाद किशोरी के पिता ने 31 मई को बाढ़ कोर्ट में याचिका दायर की। कोर्ट के निर्देश पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई।

थानाध्यक्ष रामशंकर कुमार ने बताया कि मामले में जितेंद्र, उसके पिता हरेंद्र यादव, अनिल साव, उसकी पत्नी, बेटी रानी व दामाद अशोक साव को अभियुक्त बनाया गया है। अनिल को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपी फरार हैं। किशोरी को जितेंद्र के घर से बरामद किया गया। शनिवार को उसने पुलिस को बताया कि जितेंद्र उसके साथ मारपीट करता था। उसे खाने को नहीं दिया जाता था। वे लोग हरवक्त मेरे साथ दुश्मनो जैसा बर्ताव करते थे. में जब इसका विरोध करती थी तो मुझे जान से मारने  की धमकी देते थे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -