सिर से जुडी बहनों ने दिए अलग-अलग वोट, इस तरह हुआ मतदान
सिर से जुडी बहनों ने दिए अलग-अलग वोट, इस तरह हुआ मतदान
Share:

इलेक्शन का माहौल खत्म हो चुका है देश के नागरिक वोट दे चुके हैं. चुनाव के मौके पर खूबसूरत तस्वीर सामने आई है. दो बहनों की ये खास तस्वीर सभी को हैरान कर रही हैं. हालाँकि इन्हें हर कोई जनता है. इनके खास होने का कारण हम आपको बताने जा रहे हैं. बता दें, अभी तक एक ही नागरिक के तौर पर वोट कर रहीं सिर से जुड़ी दो बहनों ने इस बार अलग-अलग मतदान किया. चुनाव आयोग ने सबा और फराह की तस्वीरें शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है.  

तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, पटना की रहने वाली सबा और फराह जन्म से ही सिर से एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं. दोनों का शरीर तो अलग है, लेकिन जन्म से ही सिर से एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं. दोनों के ऑपरेशन को लेकर बहुत प्रयास हुआ, लेकिन चिकित्सकों ने इसे जटिलतम ऑपरेशन बताया. वहीं इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी इन दोनों को अलग करने के लिए कराए जाने वाले ऑपरेशन से मना कर दिया था, क्योंकि ऑपरेशन में दोनों बहनों में से किसी एक की जान जाने की आशंका है. इसकी के कारण दोनों एक ही साथ जी रही हैं. 

सबा-फराह के ऑपरेशन के लिए सुप्रीम कोर्ट ने इनकार के बाद बिहार सरकार से हर महीने इनके परिवार को पांच हजार रुपये भी देने का निर्देश भी दिया था. पिछले चुनाव में उन्हें केवल एक वोट देने की अनुमति दी गई थी, क्योंकि चुनाव आयोग की नजर में वे शारीरिक रूप से तो दो हैं, लेकिन मानसिक रूप से एक. हालांकि इस बार पटना के डीएम और जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुमार रवि ने दोनों बहनों के अलग-अलग मतदान करने की जानकारी दी. यानि एक ही हो कर इन्होने दो वोट दिए हैं. 

कराटे सीखने वाला बच्चा नहीं तोड़ पा रहा था टाइल, रोते हुए गुस्से में कर गया कुछ ऐसा

अजीब है ये लडकियां, बॉयफ्रेंड तक आपस में करती है शेयर

ये है सबसे कीमती बर्गर, खाने के लिए देनी होगी कई महीनों की सैलरी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -