बिहार में ठण्ड से 15 लोगों की जानें गईं, रेल परिवहन भी हुआ प्रभावित
बिहार में ठण्ड से  15  लोगों की जानें गईं,  रेल परिवहन भी हुआ प्रभावित
Share:

पटना : बिहार में ठंड का कहर जारी है.रविवार को पटना का अधिकतम तापमान 14.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री रहा. राज्य में पिछले 24 घण्टे में ठंड से 15 और लोगों की मौत हो गई. ठंड को देखते हुए राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट जारी किया है.

गौरतलब है कि रविवार को गया में तीन, समस्तीपुर, बेगूसराय, वैशाली व नवादा में दो-दो, जहानाबाद, रोहतास, पटना व मुजफ्फरपुर में एक-एक लोग की मौत हुई. शनिवार को भी ठंड से 16 लोगों की जान चली गई थी. पिछले 48 घंटे में कुल 31 लोगों की जान जा चुकी है.बढ़ती ठंड को देख स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट करते हुए सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने और दवाइयां उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि तापमान अधिक गिरने से रविवार को लोग दिन भर ठंड से घरों में ठिठुरते रहे और सड़कें खाली रहीं. दिन भर धूप नहीं निकलने से लोगों को छतों पर भी जाने का मौका नहीं मिला.दिनभर कोहरा छाया रहा.शीतलहर व ठंड को देखते हुए डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने निर्देश जारी कर कक्षा एक तक (मोंटेसरी, यूकेजी व एलकेजी) सभी स्कूलों को 15 दिसंबर तक बंद कर दिया गया है. वहीं आठवीं कक्षा तक के बच्चों की कक्षाएं अब सुबह दस बजे से ही लगेंगी.

वहीँ कोहरे के कारण अधिकांश ट्रेनें या तो विलम्ब से चल रही है या रद्द की गई है.राजधानी व संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस सहित 26 ट्रेनें (13 जोड़ी) 17 दिसंबर से 15 जनवरी तक सप्ताह में एक दिन रद्द रहेंगी. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ अरविंद कुमार रजक ने बताया कि पूर्व मध्य रेल की 13 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को सप्ताह में एक दिन रद्द किया गया है.

ममता ने नीतीश को कहा धोखेबाज

बिहार बोर्ड : परीक्षा में अनुपस्थित परीक्षार्थियों की कॉपियां भेजी गईं बोर्ड...

 

 

 

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -