पटेलो के आरक्षण के मुद्दे पर BJP नेता ने ही दी सरकार को धमकी
पटेलो के आरक्षण के मुद्दे पर BJP नेता ने ही दी सरकार को धमकी
Share:

अमरेली ​: भाजपा के पाटीदार विधायक नलिन कोटडिया ने राज्य सरकार को धमकी देते हुए कहा है कि अगर पाटीदार समाज को उनका अधिकार नही दिया गया तो आने वाले समय में बड़ी तादात में पाटीदार समाज के लोग धर्म परिवर्तन करेंगे और राज्य में दूध की सप्लाई बंद कर दी जाएगी। गौरतलब है कि हार्दिक पटेल को राष्ट्रद्रोह, चोरी व हत्या के लिए भड़काने के आरेप में गिरफ्तार किया गया है। ऐसे में आरक्षण की कमान कोटडिया ने संभालते हुए राज्य सरकार को धमकी दी है। खबर यह भी है कि अमरेली जिले के पाँट लोगो ने पहले ही दूध की सप्लाई बंद कर दी है।

अमरेली जिले के धारी के विधायक कोटडिया के भाजपा छोड़ पूरी तरह पार्टीदार नेता संगठन को जॉइन करने का भी प्लान है। नवंबर महीने में होने वाले निकाय के चुनाव को देखते हुए ऐसी अटकलें कगाई जा रही है।

पाटीदार समाज या ओबीसी कार्ड

एक तरफ, हार्दिक को गुजरात हाईकोर्ट से किसी भी तरह की राहत नही मिली है और हाईकोर्ट ने उसके खिलाफ सूरत में दर्ज राजद्रोह का मामला रद्द करने से इंकार कर दिया है. ऐसे में आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए स्वंय भाजपा के नेता ही खुले तौर पर संगठन और सरकार के सामने उठ खड़े हुए है।

दूसरी तरफ, भाजपा ने भी मौजूद पाटीदार समाज के प्रदेश अध्यक्ष आर सी फलदू को बदलकर ओबीसी समाज के कार्यकर्ता को प्रदेश अधयक्ष बनाने की कवायद शुरू कर दी है, वहीं पाटीदार समाज भाजपा को बड़ा वोटबैंक मानती है। लेकिन पाटीदार आंदोलन के बाद इस चुनाव में पटेल भाजपा के खिलाफ वोटिंग कर सकते है। इस हकीकत को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने भी इस चुनाव में ओबीसी कार्ड खेलने की तैयारियां शुरू कर दी है।

बहरहाल, पिछले 12 साल में यह पहला मौका होगा जब महानगर पालिका, पालिका और ग्राम पंचायत का यह चुनाव मोदी की गैरमौजूदगी में लड़ा जाएगा। ऐसे में देखना होगा की भाजपा इन विपरीत हालात में अपनी शाख बचाने में कितनी कामयाब होती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -