सरकारी सामान्य सेवा आउट्लेट्स पर भी मिलेंगे पतंजलि प्रोडक्ट
सरकारी सामान्य सेवा आउट्लेट्स पर भी मिलेंगे पतंजलि प्रोडक्ट
Share:

देश से चाइनीज उत्पादों का बहिष्कार करने के लिए पहले ही सरकार से लेकर आन जन तक प्रतिबद्ध नजर आ रहा है। इसी कड़ी में घरेलू कहे जाने वाले पतंजलि के उत्पादों का जोर-शोर से प्रचार के साथ-साथ उपयोग करने की भी सलाह दी जा रही थी।

अब पतंजलि व इफको के उत्पाद प्राइवेट के साथ ही सरकारी काउंटरों से भी बेची जाएंगी। केंद्रीय सूचना प्रौद्दोगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह जानकारी दी है कि सरकारी सामान्य सेवा (सीएससी) केंद्रो ने पतंजलि और इफको के उत्पादों को बेचने के लिए करार किया है।

दरअसल सीएससी की पहुंच गांवो तक भी है। सीएससी के तहत काम करने वाले दुकानों के जरिए इन उत्पादों को गांव तक पहुंचाया जाएगा। National conference on emerging opportunities through csc के उद्दघाटन समारोह में पहुंचे रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इससे उपलब्धता में भी इजाफा होगा।

40,000 सीएससी पतंजलि के अंतर्गत रजिस्टर्ड है, जिसमें से 800 आयुर्वेदिक प्रैक्टिशनर है। पूरे देश में सीएससी के करीबन ढाई लाख सेंटर्स मौजूद है। इसके तहत डीजीपे के अंतर्गत कैश जमा करने की भी सुविधा होगी, जो कि आधार से लिंक रहेगी। यहां लोगों को डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -