पतंजलि ने बना ली कोरोना की दवाई, आचार्य बालकृष्ण बोले- ठीक हुए 80 फीसद मरीज
पतंजलि ने बना ली कोरोना की दवाई, आचार्य बालकृष्ण बोले- ठीक हुए 80 फीसद मरीज
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से आज पूरी दुनिया में हाहाकर मचा हुआ है. तो वहीं अब तक कई देशों के वैज्ञानिक इसकी दवा की खोज में दिन-रात जुटे हुए है. किन्तु इस बीच पतंजलि ने कोरोना की दवा खोज लेने का दावा किया है. इस बाबत आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि उनके द्वारा दी जा रही दवाई से अब तक कई मरीज ठीक हुए है. जिससे इस महामारी पर विजय प्राप्त करने में कामयाबी मिलने लगी है.

उन्होंने कहा कि पतंजलि द्वारा तक़रीबन सैंकड़ों कोरोना संक्रमितों को ठीक किया जा चुका है. हालांकि इसकी ट्रायल रिपोर्ट की अब भी प्रतीक्षा है. उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक दवा से कोरोना को मात दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि सारे मरीजों का डाटा संभाल कर रखा गया है. उन्होंने कहा कि तक़रीबन 80 फीसदी लोग उनकी दवा से ठीक हुए है. आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि शास्त्रों, वेदों को पढ़कर और उसे विज्ञान के फॉर्मूले में डालकर आयुर्वेदिक चीजों से यह दवा तैयार की गई है. उन्होंने कहा है कि इस दवा के निर्माण के लिए पतंजलि के सैकड़ों वैज्ञानिक दिन-रात जुटकर काम करते रहे.

पतंजलि शोध संस्थान के मुख्य वैज्ञानिक ने जानकारी देते हुए बताया कि जनवरी में जब चीन में कोरोना की शुरुआत हुई थी, तभी से इस दिशा में कार्य आरंभ कर दिया गया था. दिन-रात सैकड़ों वैज्ञानिकों ने मेहनत की. उन्होंने कहा कि इस कड़ी मेहनत का नतीजा है कि हमने दवा बनाने में कामयाबी पा ली है. दवा से हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं. और इसकी सफलता का प्रतिशत भी 80 के आसपास रहा है.

केरल हाईकोर्ट ने बटालियन से गायब हुई राइफलों को लेकर बोली यह बात

कोरोना योद्धाओं को नहीं मिल रहा वेतन, सुप्रीम कोर्ट ने कही यह बात

कब रिफंड होंगे कैंसिल फ्लाइट टिकट के पैसे ? SC ने केंद्र को भेजा नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -