सदन लाइव: असम एनआरसी ड्राफ्ट को लेकर टीएमसी का विरोध प्रदर्शन
सदन लाइव: असम एनआरसी ड्राफ्ट को लेकर टीएमसी का  विरोध प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र का आज 9वां दिन है. एनआरसी मुद्दे को लेकर आज भी संसद में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिल रहा है. टीएमसी समेत अन्य विपक्षी दल, केंद्र सरकार को घेरने में लगे हुए है. टीएमसी और कांग्रेस के सांसदों द्वारा सदन में एनआरसी ड्राफ्ट के खिलाफ स्थगन प्रस्ताव दिया है. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर चर्चा की मांग भी की है.

Final Nrc List : असम में 40 लाख लोग भारतीय नहीं

असम एनआरसी ड्राफ्ट को लेकर अब टीडीपी और समाज वादी पार्टी भी टीएमसी का समर्थन में उतर आई हैं. टीएमसी अन्य दलों के सांसदों को साथ लेकर गांधी प्रतिमा के सामने संसद परिसर में असम एनआरसी ड्राफ्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीँ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह से वक़्त माँगा है.

असम NRC लिस्ट: 40 लाख घुसपैठियों के समर्थन में ममता, केंद्र पर मढ़े आरोप

उन्होंने कहा है कि गृहमंत्री के अलावा वे वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के घर पर यशवंत सिन्हा और शत्रुघन सिन्हा से भी इस मुद्दे पर चर्चा करेंगी. आपको बता दें कि एनआरसी की जांच में पाया गया है कि 3 करोड़ 29 लाख लोगों में से 2 करोड़ 89 लाख ही वैध हैं, वहीं इस जांच रिपोर्ट ने 40 लाख लोगों के भारतीय नागरिक होने पर सवाल खड़े कर दिए हैं. इस रिपोर्ट पर टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आपत्ति दर्ज की है, उनका कहना है कि  केंद्र सरकार जबरदस्ती लोगों को बाहर निकालने में जुटी हुई है, सरकार के इस कदम से लाखों लोग अपने ही देश में शरणार्थी हो जाएंगे.

खबरें और भी:-

EDITOR DESK: नागरिकता पर सवाल उठाकर राजनीति चमकाने की कोशिश

क्या है एनआरसी और क्यों पड़ी इसकी जरूरत ?

असम एनआरसी पर गृहमंत्री का आश्वासन कहा, ये अंतिम लिस्ट नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -