पेरिस हमले को लेकर श्रद्धांजलि सभा आज
पेरिस हमले को लेकर श्रद्धांजलि सभा आज
Share:

फ्रांस : पेरिस में 13 नवंबर को हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को आज श्रद्धांजलि प्रदान की जाएगी। इस दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के नेतृत्व में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। हमलों की जिम्मेदारी आईएसआईएस द्वारा लिए जाने के बाद मामला बेहद गंभीर हो गया था। मिली जानकारी के अनुसार हमलों में मारे गए लोगों के परिजन और घायल हुए लोगों में से कुछ व्यक्ति और उनके परिजन इनवैलिदेज में एकत्रित होंगे।

इस परिसर को 17 वीं शताब्दी में बनाया गया था। यहां एक सैन्य चिकित्सालय है, नेपोलियन की कब्र है और एक संग्रहालय भी है। राष्ट्रपति के आवास ऐलिसी में यह जानकारी दी गई कि श्रद्धांजलि का आयोजन राष्ट्रीय और गणतांत्रिक तौर पर होगा।

राष्ट्रपति के आवास एलिसी में अधिकारी द्वारा उदारता, समानता और भाईचारे के फ्रांसीसी गणराज्य के सिद्धांत का उल्लेख करते हुए श्रद्धांजलि प्रदान करने की बात कही गई। इस हमले के बाद फ्रांस ने आईएसआईएस पर जमकर हमले किए।वायुसेना द्वारा आईएसआईएस के सीरियाई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया। फ्रांसीसी सेना अभी भी यहां रूस के साथ अपना अभियान चला रही है।

दूसरी ओर इस हमले के बाद भी कुछ आतंकियों को मुठभेड़ में मारा गया था। जिसमें एक महिला फिदायिन आतंकी थी। राष्ट्रपति ओलांद ने सभी से एक घंटे के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होने और अपने घरों पर फ्रांस का राष्ट्रध्वज लगाने की मांग की है। इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम को ओलांद संबोधित करेंगे। इसका प्रसारण टेलीविजन पर किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -