OMG! चुनाव के जरिए तय हुआ बच्चे का नाम

अपने बच्चे का नाम रखने के लिए माता—पिता काफी रिसर्च करते हैं। वे चाहते हैं कि उनके बच्चे का नाम कुछ अलग हो, ताकि लोगों के बीच वह आकर्षण का केंद्र बने। लेकिन क्या आपने कभी बच्चे का नाम रखने के लिए चुनाव होते देखा है? नहीं न, तो आप यह सुनकर चौंक जाएंगे कि भारत में ही एक दंपति ऐसे हैं, जिन्होंने अपने बच्चे का नाम वोटिंग के जरिए तय किया। 

यह मामला महाराष्ट्र का है। महाराष्ट्र के एक दंपति अपने बच्चे का नाम तय नहीं कर  पा रहे थे, तो उन्होंने इसका अनोखा तरीका खोज निकाला। उन्होंने रिश्तेदारों को बुलाया और उनके बीच बच्चे का नाम तय करने को लेकर वोटिंग करा दी। दरअसल, महाराष्ट्र के गोंदिया में रहने वाले मिथुन और मानसी अपने बेटे का नाम रखने को लेकर असमंजस में थे। यह दोनों अपने बेटे का नाम यक्ष, युवान और यॉविक में से कोई  एक रखना चाहते थे, लेकिन तय नहीं कर पा रहे थे। इसके बाद इन्होंने रिश्तेदारों से पर्ची पर इन तीनों में से अपनी पसंद का नाम लिखने को कहा और सभी पर्चियों को एक बॉक्स में डालने को कहा।


बच्चे का नाम तय करने के लिए मिथुन और मानसी ने चुनाव आयोग की तरह की बच्चे का नाम चयन आयोग का गठन किया और सभी वोटर्स को नामकरण चुनाव में आने का न्यौता दिया। इन वोटर्स में उनके परिवारवाले, रिश्तेदार और दोस्त शामिल थे। इन्हें तीनों नाम लिखे मतपत्र दिए गए। वोटर्स ने इनमें से अपनी पसंद का मतपत्र बॉक्स में डाला। इस चुनाव में 192 वोट पड़े और युवान नाम को सबसे  ज्यादा वोट मिले। इसलिए दंपति ने अपने बेटे का नाम युवान रखा। इस दंपति को 5 अप्रैल को बेटा हुआ था और 15 जून को उन्होंने नामकरण चुनाव आयोजित किया। 

जब लड़की ने Amazon को ट्वीट कर कहा बस एक सनम चाहिए आशिकी के लिए, मिला यह जवाब

कभी सोचा है कि अखबार में नीचे की तरफ चार रंग-बिरंगे बिंदु क्यों होते है

कहीं नाक रगड़कर तो कहीं जीभ निकालकर कहा जाता है नमस्ते

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -