58% माता-पिता नहीं चाहते है बच्चों का कोरोना टीकाकरण
58% माता-पिता नहीं चाहते है बच्चों का कोरोना टीकाकरण
Share:

सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि अशिक्षित किशोरों के अधिकांश माता-पिता कहते हैं कि वे चिंतित हैं कि बच्चों में टीकों के दीर्घकालिक प्रभावों के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं है। लगभग दो-तिहाई माता-पिता, 62%, सोचते हैं कि उनके बच्चे के स्कूल में बिना टीकाकरण वाले छात्रों और कर्मचारियों को मास्क पहनने की आवश्यकता होनी चाहिए, जबकि 36% का मानना है कि स्कूलों को मास्क लागू नहीं करना चाहिए। स्कूल को मास्क की आवश्यकता है। 

वही कैसर फ़ैमिली फ़ाउंडेशन के सर्वेक्षण में पाया गया कि 12 से 17 वर्ष की आयु के बच्चों के 58% माता-पिता का मानना है कि स्कूलों को 42% माता-पिता की तुलना में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए, जो मानते हैं कि स्कूलों को चाहिए। लेकिन पांच से 17 साल के बच्चों के माता-पिता स्कूलों में मास्क का समर्थन करते हैं। लगभग दो-तिहाई माता-पिता, 62%, सोचते हैं कि उनके बच्चे के स्कूल को बिना टीकाकरण वाले छात्रों और कर्मचारियों को मास्क पहनने की आवश्यकता होनी चाहिए, जबकि 36% का मानना है कि स्कूलों को मास्क जनादेश को लागू नहीं करना चाहिए। 

देश भर में स्कूल शुरू होने और डेल्टा वैरिएंट के कारण मामले और अस्पताल में भर्ती होने के कारण, स्कूल मास्क और वैक्सीन जनादेश राज्यपालों के बीच विवादास्पद विषय रहे हैं। केएफएफ सर्वेक्षण की रिपोर्ट है कि 12 से 17 वर्ष के बच्चों के 41% माता-पिता, वर्तमान में कोरोना  वैक्सीन प्राप्त करने के लिए योग्य आयु वर्ग का कहना है कि उनके बच्चे को पहले ही टीका लगाया जा चुका है और अतिरिक्त 6% का कहना है कि उन्हें तुरंत टीका मिल जाएगा। हालांकि, सर्वेक्षण ने किशोर टीकाकरण दरों में वृद्धि के लिए एक बाधा की पहचान की - गैर-टीकाकरण योग्य बच्चों के 88% माता-पिता ने कहा कि वे "बहुत" या "कुछ हद तक" चिंतित थे कि बच्चों में टीकों के दीर्घकालिक प्रभावों के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं है। 

महाराष्ट्र अनलॉक: 15 अगस्त से बंपर छूट! रात 10 बजे तक खुलेंगे होटल और रेस्टॉरेंट्स

तालिबान ने भारत के MI-35 लड़ाकू हेलीकाप्टर पर भी किया कब्ज़ा, गायब मिले कई पार्ट्स

स्कूल फिर से खुलने के बाद 1,000 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -