क्या आप भी कर रहे है बेबी प्लानिंग? तो इन बातों का रखें ध्यान
क्या आप भी कर रहे है बेबी प्लानिंग? तो इन बातों का रखें ध्यान
Share:

एक विवाहित कपल परिवार नियोजन को लेकर कई तरह की इच्छाएं भी रखते है। तो उन्हें कई बातों का ध्यान भी रखना होता है, और उनके घर या जीवन में बच्चे के आने से कई तरह के बदलाव देखने को मिलने लगते है। और इसी के साथ ही साथ पेरेंट्स को अपनी बहुत सी आदत भी छोड़नी पड़ जाती है। तो चलिए जानते है कुछ अहम् बातें.... 

यदि आप भी बच्चे की प्लेइंग कर रहेहै तो सबसे पहले आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपके जीवन में कई तरह के बदलाव देखे को मिल सकते है, और कई बार इन बदलावों का सामना करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है।

वहीं बच्चे के पैदा होने से लेकर उसके स्कूल जाने तक के दिनों में आपको कई बातों का खास ख्याल रखना होता है, उससे भी महत्वपूर्ण यह है कि आप अपने बच्चे को किस तरह से ट्रीट करते हो. 

बच्चे के जन्म लेने से लेकर उसके जीवन में होने वाले परिवर्तनों तक जैसे बीमारी, खासी, जुखाम ये बातें भी कई बार पेरेंट्स को परेशान कर देती है। और इसी के चलते वह काफी चिड़चिड़े भी हो जाते है।

लेकिन इस बात से यह तो बिकुल साफ़ है कि बच्चे के जन्म लेने के बाद से उसके बड़े होने तक माता- पिता को बहुत कुछ सीखना होता है, और बच्चों की हर पसंद न पसंद का भी ध्यान रखना होता है। 

चलती कार में 12 लोगों ने किया युवती का सामूहिक बलात्कार, वीडियो बनाकर इंटरनेट पर डाला

किसान आंदोलन पर ब्रिटेन की संसद में बहस, भारत ने कहा- गलत तथ्यों पर की गई चर्चा

'इंडियन आइडल 12' के सेट पर फूट-फूटकर रोईं हेमा मालिनी, ये थी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -