हिंदुस्तान की अच्छी आदत पाकिस्तान में मानी जाएगी बुरी बात

इस्लामाबाद: आपको यह जानकर बेहद आश्चर्य होगा कि कंडोम के जो विज्ञापन भारत में प्रसारित किए जाते हैं और इसे एक अच्छी आदत के तौर पर प्रस्तुत किया जाता है वहीं पाकिस्तान में इस एक अच्छी आदत कंडोम के विज्ञापनों को ही प्रतिबंधित कर दिया गया है. दरअसल पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी की ओर से जो आदेश जारी किया गया है उसके अनुसार टेलिविजन और रेडियो पर परिवार नियोजन और कॉट्रासेप्टिव विज्ञापन पर रोक लगाई जाएगी।

दरअसल इस तरह के निर्देश देते हुए यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी के अधिकारियों द्वारा कहा गया कि इस तरह के विज्ञापनों को लेकर ये शिकायतें सामन आ रही थी कि इस तरह के विज्ञापन पर रोक लगाई जाए. आम जनता को यह लगता है कि इस तरह के प्रोडक्ट के विज्ञापन और उसके उपयोग के तरीकों की जानकारी का बच्चों पर विपरीत असर होगा. अधिकांश लोगों ने इसे प्रतिबंधित किए जाने की बात भी की थी।

जिसके कारण इन विज्ञापनों पर रोक लगा दी गई. इतना ही नहीं इसे धार्मिक नियमों के विरूद्ध कहा गया. इस तरह के निर्देशों के बाद हिंदी डब विज्ञापन भी नहीं दिखाए जा सकेंगे. दरअसल दो दिन पूर्व पाकिस्तान में इस्लामी संस्था सीआईआई ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से सुरक्षाबिल में बदलाव की बात कही।

जिसमें ये नियम लागू किए गए कि यदि महिला पति की बात न मान, उसके अनुसार कपड़े न पहने, फिजिकल होने से इन्कार कर दे तो पति उसे हल्के से पीट सकता है. यही नहीं महिला नर्सें पुरूष नर्सों का ध्यान नहीं रख सकती हैं. यदि महिलाऐं अजनबियों से चर्चा करे, तेज आवाज में चर्चा करें तो पति उनकी पिटाई कर सकते हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -