हिंसा के बाद मेक्सिको सीमावर्ती शहर में दहशत, 18 की मौत
हिंसा के बाद मेक्सिको सीमावर्ती शहर में दहशत, 18 की मौत
Share:

मेक्सिको: मेक्सिको के सीमावर्ती शहर रेयोनोसा में तब दहशत फैल गई जब वाहनों में बंदूकधारियों ने टैक्सी चालकों, श्रमिकों और एक नर्सिंग छात्र सहित 14 लोगों की हत्या कर दी और सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन के साथ जवाब दिया जिसमें चार संदिग्ध मारे गए। सुरक्षा बलों का समन्वय करने वाली तमाउलिपास राज्य एजेंसी के अनुसार, 19 जून की दोपहर को पूर्वी रेनोसा के कई इलाकों में हमले शुरू हुए, जो टेक्सास शहर मैकलेन की सीमा में है। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में सड़कों पर शव दिखाई दे रहे हैं।

जबकि मैकएलेन, टेक्सास की सीमा के पार इस शहर का इस्तेमाल तस्करी के प्रमुख बिंदु के रूप में हिंसा को अंजाम देने के लिए किया जाता है, शनिवार के हमलों में 14 पीड़ितों को तमाउलिपास गॉव फ्रांसिस्को गार्सिया कैबेज़ा डी वेका ने एक गिरोह के सदस्यों के बजाय "निर्दोष नागरिक" कहा। एक प्रतिद्वंद्वी द्वारा मारा गया। स्थानीय व्यवसायी मिसेल चावरिया गरज़ा ने कहा कि हमलों के बाद शनिवार तड़के कई व्यवसाय बंद हो गए और लोग बहुत डरे हुए थे क्योंकि हेलीकॉप्टर ऊपर की ओर उड़ गए थे। रविवार को, उन्होंने कहा, "लोग चुप थे जैसे कुछ हुआ ही नहीं, लेकिन गुस्से की भावना के साथ क्योंकि अब अपराध निर्दोष लोगों के साथ हो गया है।" टैक्सी ड्राइवर रेने ग्वेरा ने कहा, "यह उचित नहीं है," उन्होंने कहा कि मृतकों में उनके दो साथी टैक्सी ड्राइवर थे, जिनका उन्होंने बचाव किया और कहा कि वे अपराध में शामिल नहीं थे।

विशेषज्ञों का कहना है कि ड्रग और मानव तस्करी के प्रमुख क्षेत्रों को नियंत्रित करने के लिए 2017 से समूह के भीतर आंतरिक संघर्ष चल रहा है। जाहिर है, पास के शहर से एक सेल ने हमलों को अंजाम देने के लिए रेनोसा में प्रवेश किया होगा।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा को मिला प्रतिष्ठित यूरोपीय पुरस्कार

बड़ी खबर दुबई ने भारत सहित अन्य देशों को यात्रा प्रतिबंधों पर दी छूट

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- कोरोना के कारण 3,85,000 मरीजों की गई जान, अभी और बढ़ने की संभावना...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -