1 हफ्ते तक बंद रहेगा 'महाकाल मंदिर', जानिए क्यों?
1 हफ्ते तक बंद रहेगा 'महाकाल मंदिर', जानिए क्यों?
Share:

उज्जैन: उज्जैन महाकाल के श्रद्धालुओं के लिए एक बुरी खबर आ रही है। यदि महाकाल के दर्शन करने जाना है तो 3 अप्रैल के पहले या 10 अप्रैल के पश्चात् ही जाएं क्योंकि 3 से 10 अप्रैल तक महाकाल मंदिर का गर्भगृह बंद रखने का फैसला लिया गया है। मंदिर प्रशासन एवं जिला प्रशासन द्वारा यह निर्णय पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के आयोजन को देखते हुए लिया है। दरअसल 3 से 10 अप्रैल के चलते पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के आयोजन के चलते भक्तों की भारी भीड़ आने की संभावना है। जिसे देखते हुए महाकाल मंदिर प्रशासन ने मंदिर के गर्भगृह को बंद रखने का फैसला लिया है।

पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के चलते महाकाल मंदिर बंद रखने का फैसला मंदिर प्रशासन एवं जिला प्रशासन ने मिलकर लिया है। प्रशासन ने यह फैसला प्रदीप मिश्रा की कथा में आने वाली भारी भीड़ को देखते हुए लिया है। प्रशासन को इस के चलते महाकाल के भक्तों को पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में आने वाली भीड़ को संभालना एक चुनौती हो सकती थी इसलिए यह कदम उठाया गया है। दरअसल बीते दिनों हुई पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में भारी भीड़ की वजह से सड़कों पर लंबा जाम लग गया था। इस के चलते लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

बता दे कि पंडित प्रदीप मिश्रा मूलरूप से सीहोर के रहने वाले हैं। प्रदीप मिश्रा अपने नाम के साथ प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले भी लिखते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा के यूट्यूब पर लाखों फॉलोवर हैं। सोशल मीडिया पर उनकी कथा के चलते दिए जाने वाले उपदेशों के वीडयो वायरल होते रहते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा के भक्तों में राज्य के बड़े-बड़े नेताओं यहां तक की मंत्रियों का नाम भी सम्मिलित है। 

कांग्रेस के सत्याग्रह में पार्टी के ही नेता को बोलने नहीं दिया गया, थरूर बोले- ये अपमानजनक

TSPSC पेपर लीक: भाजपा-कांग्रेस अध्यक्ष से वाईएस शर्मिला ने की मुलाक़ात, संयुक्त मार्च की मांग

सासाराम-बिहारशरीफ उपद्रव पर आया CM नीतीश का बड़ा बयान, बोले- 'जानबूझकर हुई गड़बड़ी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -