अगर आपके हाथ में भी है यह रेखा तो नहीं होगी आपकी शादी
अगर आपके हाथ में भी है यह रेखा तो नहीं होगी आपकी शादी
Share:

सभी लोगों के हाथों में विवाह रेखा होती है वहीं ज्योतिषशास्त्र और हस्तरेखा विज्ञान के द्वारा लोगों की भविष्यवाणी भी उनके हाथों की रेखा को देखकर ही की जाती है. ऐसे में समुद्रशास्त्र में हमारे हाथों की रेखाओं के बारे में कई बातें लिखी गईं हैं. ऐसे में आज हम हस्त रेखाओं के बारे में आपसे कुछ खास बात बताने जा रहे है जिसे जानकर आपको हैरानी होगी. आप सभी को बता दें कि हमारे हाथ की लकीरों में हमारा भविष्य होता है लेकिन उसे समझने की जरुरत हमे होती है. ऐसे में कई विद्वान और ज्योतिषी आपका हाथ देखकर आपके भूत भविष्य के बारे में बता देते हैं.

वहीं आप सभी को बता दें कि हमारे हाथ की हर लकीर का अपना अलग महत्त्व है और उनमें से ही एक होती है विवाह रेखा जिसका अपना एक अलग महत्व होता है. कहते हैं कई बार लोगों के द्वारा अनेक जतन करने के बाद भी विवाह नहीं होता है तो उसका कारण विवाह की रेखा भी हो सकता है जो आपके हाथ में है ही नहीं. जी हाँ, ज्योतिषों के अनुसार हमारे हाथ में विवाह की रेखा सबसे छोटी ऊँगली के पास होती है और जिन लोगों की हथेली में यह रेखा ह्रदय रेखा की ओर बड़ी हुई होती है और आगे जाकर इस रेखा से दो-तीन और रेखाएं निकल रही होती है तो यह उनके वैवाहिक जीवन के लिए सुखद नहीं होता है और उनके विवाह में विघ्न होने के साथ ही विवाह के बाद भी विघ्न ही विघ्न होते हैं.

वहीं अगर समुद्रशास्त्र की माने तो उसके अनुसार जिनकी हथेली में विवाह रेखा हृदय रेखा की ओर बहुत अधिक झुकी हुई होती है उनका दाम्पत्य जीवन बहुत ही कष्टदायी होता है और उन्हें आजीवन कुंवारें रहने का श्राप भी मिलता है. अब अगर हस्तरेखा विज्ञान की बात माने तो जिनके हाथ में विवाह रेखा बीच में टूटी हुई होती है उनका वैवाहिक जीवन लंबे समय तक नहीं चल पाता है या उनका तलाक हो जाता है या दोनों में से किसी एक की मृत्यु हो जाती है.

पति की जिंदगी नर्क बना देती हैं ऐसी पत्निया, सोच-समझकर करें शादी

घर की इस दिशा में लगा लीजिए 7 घोड़ों की तस्वीर, होने लगेगी धनवर्षा

घर में गलती से भी जमीन पर ना रखे मंदिर की यह तीन चीज़ें वरना....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -