अल-अक्सा मस्जिद पर जुटे हज़रों फिलिस्तीनी मुस्लिम, इजराइल पर ईरानी हमले का जश्न मनाया, Video
अल-अक्सा मस्जिद पर जुटे हज़रों फिलिस्तीनी मुस्लिम, इजराइल पर ईरानी हमले का जश्न मनाया, Video
Share:

गाजा: फिलिस्तीनी मुसलमान इजरायल पर ईरान के हालिया हमले का जश्न मनाने के लिए इजरायल के यरूशलेम में अल अक्सा मस्जिद के बाहर एकत्र हुए। इस बीच, इजराइल पर हमले के समर्थन में हजारों ईरानी भी जुट गये।

इस्लामिक विचारक इम्तियाज महमूद द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अल अक्सा मस्जिद के बाहर हजारों फिलिस्तीनियों को इज़राइल पर हमले के बाद ईरान के समर्थन में 'लब्बैक, लब्बैक, या रसूल' के नारे लगाते हुए दिखाया गया है। ईरान के तेहरान में हजारों नागरिक हमले के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए फिलिस्तीन चौक पर एकत्र हुए। उन्होंने ईरान की जवाबी कार्रवाई के प्रति अपने समर्थन को रेखांकित करते हुए 'इजरायल मुर्दाबाद' और 'अमेरिका मुर्दाबाद' के नारे लगाए।

 

चौराहे पर बैनरों में घोषणा की गई, 'अगली प्रतिक्रिया अधिक गंभीर होगी,' और इजरायली यहूदियों से 'शरण खोजने' का आग्रह किया। जब प्रदर्शनकारियों ने अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त किया तो ईरानी और फिलिस्तीनी झंडे लहराए गए, बैनरों के साथ 'अल्लाह की जीत निकट है' की घोषणा की गई। प्रदर्शनकारियों ने इस हमले को बदला बताया।

ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स द्वारा इज़राइल पर हमले, जिसे 'ऑपरेशन ऑनेस्ट प्रॉमिस' नाम दिया गया था, में लगभग 300 ड्रोन और मिसाइलें दागी गईं। हालाँकि, इज़राइल ने अपनी बहुस्तरीय रक्षा प्रणाली की सफलता का हवाला देते हुए 99 प्रतिशत प्रोजेक्टाइल को रोकने और नष्ट करने का दावा किया है।

1 अप्रैल, 2024 को इजराइल द्वारा दमिश्क, सीरिया में ईरानी दूतावास के पांच मंजिला कांसुलर भवन को नष्ट करने के बाद हाल ही में तनाव बढ़ गया। हमले में रिवोल्यूशनरी गार्ड के सात सैनिकों की मौत हो गई, जिसमें कुद्स फोर्स के एक वरिष्ठ कमांडर मोहम्मद रजा ज़ाहेदी सहित दो जनरल शामिल थे। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने बाद में जवाबी कार्रवाई करने की कसम खाई।

बांका बम विस्फोट मामले में मोहम्मद इस्माइल और नूर मोहम्मद गिरफ्तार, दो मासूम बच्चों की हुई थी मौत

देश के हर कोने में वंदे भारत, 3 नई बुलेट ट्रेन..! कनेक्टिविटी को लेकर पीएम मोदी ने किया बड़ा वादा

रात को झोपड़ी में लगी आग, तीन भाई-बहनों की जलकर दुखद मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -