देश के हर कोने में वंदे भारत, 3 नई बुलेट ट्रेन..! कनेक्टिविटी को लेकर पीएम मोदी ने किया बड़ा वादा
देश के हर कोने में वंदे भारत, 3 नई बुलेट ट्रेन..! कनेक्टिविटी को लेकर पीएम मोदी ने किया बड़ा वादा
Share:

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत ट्रेनों को देश के सभी कोनों तक विस्तारित करने का वादा किया है और विभिन्न क्षेत्रों में तीन नई ट्रेनों की शुरूआत सहित बुलेट ट्रेन सेवाओं के विस्तार की योजना की रूपरेखा तैयार की है। घोषणापत्र 'संकल्प पत्र' जारी करने के बाद दर्शकों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "भाजपा देश के हर कोने में वंदे भारत ट्रेनों का विस्तार करेगी। वंदे भारत के तीन मॉडल देश में चलेंगे - वंदे भारत स्लीपर, वंदे भारत चेयरकार , और वंदे भारत मेट्रो।" उन्होंने अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना की प्रगति पर भी प्रकाश डाला और उत्तर, दक्षिण और पूर्वी भारत में बुलेट ट्रेनों की योजना की घोषणा की।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार से निपटने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा, ''अब गरीबों को उनका अधिकार मिल रहा है और गरीबों को लूटने वाले जेल जा रहे हैं।'' उन्होंने भ्रष्ट व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रखने का आश्वासन दिया, और इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्रीय हित को पार्टी हितों से ऊपर रखा जाता है। पीएम मोदी ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम, अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के कार्यान्वयन जैसी विधायी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता दोहराई और देश के लिए समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने के महत्व पर जोर दिया।

प्रधान मंत्री ने घोषणा की कि भाजपा के 'संकल्प पत्र' पर काम 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणाम के तुरंत बाद शुरू होगा। उन्होंने सामाजिक, डिजिटल और भौतिक बुनियादी ढांचे के माध्यम से भारत की नींव को मजबूत करने के लिए पार्टी के दृष्टिकोण को रेखांकित किया। सामाजिक बुनियादी ढांचे के तहत, पीएम मोदी ने नए शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना का उल्लेख किया, जबकि भौतिक बुनियादी ढांचे के तहत, उन्होंने राजमार्गों, रेलवे, वायुमार्ग और जलमार्गों में आधुनिकीकरण के प्रयासों पर प्रकाश डाला। डिजिटल बुनियादी ढांचे के संबंध में, उन्होंने 5जी नेटवर्क के विस्तार और उद्योग 4।0 की तैयारी की योजनाओं का उल्लेख किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में भाजपा की घोषणापत्र समिति ने घोषणापत्र की सामग्री पर विचार-विमर्श करने के लिए दो बार बैठक की। पार्टी को अपने घोषणापत्र के लिए 15 लाख से अधिक सुझाव मिले, जिनमें नमो ऐप और वीडियो के माध्यम से योगदान भी शामिल है। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल, 2024 से 1 जून, 2024 तक होने हैं, जिसके नतीजे 4 जून को आने की उम्मीद है।

रात को झोपड़ी में लगी आग, तीन भाई-बहनों की जलकर दुखद मौत

ईरान से जंग के बीच इजराइल के लिए उड़ानें बंद कर सकता है भारत !

'कांग्रेस में महिलाओं का कोई सम्मान नहीं..', इस्तीफा देकर वापस लौटीं निशा बांगरे, ज्वाइन कर सकती हैं अपनी ड्यूटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -