रात को झोपड़ी में लगी आग, तीन भाई-बहनों की जलकर दुखद मौत
रात को झोपड़ी में लगी आग, तीन भाई-बहनों की जलकर दुखद मौत
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के कमलेश्वरपुर थाना क्षेत्र स्थित बरिमा गांव में शनिवार देर रात दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। शाम की शांति उस विनाशकारी आग से नष्ट हो गई, जिसने एक परिवार की साधारण झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया और तीन मासूम भाई-बहनों की जान ले ली। जैसे ही रात हुई, बच्चों की मां सुधानी बाई ने रात 9 बजे के आसपास अपने साधारण घर में मिट्टी का चूल्हा जलाया, फिर वह कुछ देर के लिए बाहर निकली, शायद किसी काम में भाग लेने के लिए या किसी पड़ोसी से सहायता लेने के लिए। उसे क्या पता था कि यह संक्षिप्त अनुपस्थिति एक अकल्पनीय त्रासदी का कारण बनेगी।

उसकी संक्षिप्त अनुपस्थिति के दौरान, झोपड़ी की सीमा के भीतर एक प्रचंड अग्नि भड़क उठी, जिसने अपने रास्ते में आने वाली हर चीज़ को निर्दयी क्रूरता के साथ भस्म कर दिया। बाई सुबह 3 बजे के आसपास लौटीं, लेकिन उन्हें पूरी तबाही का मंजर देखना पड़ा। उसका पोषित घर अब जलकर खाक हो गया था, और उसके प्यारे बच्चे कहीं नहीं थे। दुःखी माँ की सबसे बुरी आशंका तब सच हो गई जब उसे अपनी तीन अनमोल संतानों के भाग्य का पता चला। आग की लपटों ने महज आठ साल की कुमारी गुलाबी, उसकी चार साल की छोटी बहन सुषमा और उनके दो साल के भाई राम प्रसाद की जान ले ली।

दुखद घटना की सूचना मिलने पर, अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस अधिकारियों की एक टीम को घटनास्थल पर भेजा। प्रारंभिक जांच में घातक आग के संभावित स्रोत के रूप में मिट्टी के चूल्हे की ओर इशारा किया गया, जिसने तेजी से पूरी संरचना को अपनी चपेट में ले लिया। अधिकारियों ने आग लगने के आसपास की परिस्थितियों की गहन जांच शुरू की, और इसके मद्देनजर उभरे भयावह सवालों के जवाब तलाशे। तबाही और नुकसान के बीच, एकजुट समुदाय दुखी परिवार को समर्थन और सांत्वना देने के लिए एकजुट हुआ। फिर भी, इस अथाह त्रासदी से छोड़े गए निशान अंगारों के बुझने के बाद भी लंबे समय तक बने रहेंगे।

'कांग्रेस में महिलाओं का कोई सम्मान नहीं..', इस्तीफा देकर वापस लौटीं निशा बांगरे, ज्वाइन कर सकती हैं अपनी ड्यूटी

उत्तराखंड के बागेश्वर में भीषण सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत

'अग्निपथ योजना ख़त्म करेंगे, जातिगत जनगणना करवाएंगे..', चुनावों से पहले राहुल गांधी ने किया वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -