बांका बम विस्फोट मामले में मोहम्मद इस्माइल और नूर मोहम्मद गिरफ्तार, दो मासूम बच्चों की हुई थी मौत
बांका बम विस्फोट मामले में मोहम्मद इस्माइल और नूर मोहम्मद गिरफ्तार, दो मासूम बच्चों की हुई थी मौत
Share:

पटना: बिहार के बांका जिले में शुक्रवार, 13 अप्रैल, 2024 को एक दुखद घटना घटी, जब एक बम विस्फोट हुआ, जिसमें एक घर के पास खेल रहे चार बच्चे घायल हो गए। दुर्भाग्य से, दो बच्चों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि अन्य दो का वर्तमान में भागलपुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद, पुलिस ने जांच शुरू की, जिससे मोहम्मद इस्माइल और नूर मोहम्मद नाम के दो संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई, शेष फरार आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि विस्फोट बांका के धोरैया थाना क्षेत्र में हुआ, विशेष रूप से अहिरो गांव के मकसूद मोहल्ले में, इस्माइल अंसारी के आवास के पास। विस्फोट के परिणामस्वरूप पास में खेल रहे सभी चार बच्चे घायल हो गए, जिससे तुरंत चिकित्सा सहायता ली गई। बचाने की तमाम कोशिशों के बावजूद पांच साल के सानीउल्लाह और आठ साल के कुर्बान की भागलपुर के मायागंज अस्पताल में दुखद जान चली गई। विस्फोट में क़ुर्बान के पैर में गंभीर चोटें आईं।

एफआईआर में नामित पांच संदिग्धों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीन अभी भी फरार हैं। पुलिस के मुताबिक मामला दर्ज होते ही आरोपी फरार हो गया था। बांका की एसडीपीओ अर्चना कुमारी ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आरोपी बम के निर्माण में शामिल थे, घटनास्थल से बम बनाने की सामग्री बरामद की गई है।

स्थानीय निवासियों ने इस घटना को शत्रुता का परिणाम बताया है, एक महिला ने कहा कि यह एक लक्षित हमला था। हालाँकि, विस्फोट से प्रभावित एक अन्य परिवार ने अपराधियों के बारे में अनभिज्ञता का दावा किया। वर्तमान में, पुलिस विस्फोट के पीछे के अंतर्निहित उद्देश्यों को निर्धारित करने और जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए सक्रिय रूप से जांच कर रही है।

बगीचे में मिला युवक का जला हुआ शव, परिजन बोले- 'तेजाब पिलाकर बेटे को मारा…'

शख्स ने अपनी ही पत्नी और 9 महीने की मासूम को दी दर्दनाक मौत, चौंकाने वाली है वजह

मिजोरम में असम राइफल्स ने जब्त की 11 करोड़ की ड्रग्स, म्यांमार के दो नागरिक गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -