सैन फ्रांसिस्को ने लगातार बढ़ रहे मंकीपॉक्स के मरीज़ , सरकार ने ज़ारी किये यह आदेश
सैन फ्रांसिस्को ने लगातार बढ़ रहे मंकीपॉक्स के मरीज़ , सरकार ने ज़ारी किये यह आदेश
Share:

 

सैन फ्रांसिस्को: पश्चिमी संयुक्त राज्य कैलिफोर्निया राज्य में सैन फ्रांसिस्को के अधिकारियों ने शहर भर में मंकीपॉक्स के बढ़ते प्रसार के जवाब में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी।

सैन फ्रांसिस्को के मेयर ने मंकीपॉक्स के मामलों की बढ़ती संख्या पर गुरुवार को आपातकाल की स्थिति की घोषणा की, जिससे अधिकारियों को लालफीताशाही में कटौती करने और एड्स महामारी की याद दिलाने वाले सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट से लड़ने की अनुमति मिली, जिसने 1980 के दशक में शहर को तबाह करना शुरू कर दिया था।

"यह हमारे लिए वास्तव में एक भयानक समय है। इसके अलावा, हम नहीं चाहते कि संघीय सरकार हमारी जरूरतों की अवहेलना करे। कुछ हफ्ते पहले, बड़ी संख्या में एलजीबीटी नेताओं ने भी आगे समर्थन, सहायता और सहायता का अनुरोध किया, मेयर लंदन के अनुसार नस्ल।

राज्य के सीनेटर स्कॉट वीनर, एक डेमोक्रेट जो शहर का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को "एचआईवी और कोविड​​​​-19 के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रियाओं की अगुवाई में था, और जब हम मंकीपॉक्स की बात करेंगे तो हम सबसे आगे होंगे।" "हम LGBTQ समुदाय को नहीं छोड़ सकते हैं और न ही छोड़ेंगे।"

सैन फ्रांसिस्को डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ के अनुसार, शहर में 281 मामले हैं, कैलिफोर्निया में लगभग 800 में से और देश भर में 4,600 मामले हैं। राष्ट्रीय कमी के कारण लोगों को टीके की सीमित खुराक के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ता है, और जब शॉट खत्म हो जाते हैं तो उन्हें अक्सर दूर कर दिया जाता है।

सैन फ्रांसिस्को सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी ने परीक्षण या टीकाकरण उपलब्धता के बारे में बुनियादी जानकारी प्रदान नहीं की है, एलजीबीटीक्यू समुदाय के सदस्यों ने पिछले सप्ताह नगरपालिका की सुनवाई के दौरान अपनी नाराजगी और घृणा व्यक्त की। उन्होंने दावा किया कि वे इस जानकारी के लिए सोशल मीडिया पर भरोसा कर रहे थे।

विभाग के पर्यवेक्षक राफेल मंडेलमैन ने एजेंसी को डांटते हुए कहा कि यह हैरान करने वाला था कि यह कर्मचारियों की फोन लाइन नहीं कर सकता था, खासकर लोगों को सूचना के लिए उन नंबरों पर कॉल करने के लिए निर्देश देने के बाद, जबकि सैन फ्रांसिस्को एड्स फाउंडेशन तुरंत एक मंकीपॉक्स सूचना हॉटलाइन को स्टाफ करने में सक्षम था। . सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग की तरह लोगों को लाइन में खड़ा करने के बजाय, संगठन ने वैक्सीन चाहने वालों के लिए एक प्रतीक्षा सूची विकसित की है।

'उंगली काट दूंगा...' SMS आते ही सामान लेकर वापस आ गया चोर, जानिए पूरा ममला

संयुक्त राष्ट्र ने चीन को हांगकांग कानून को रद्द करने के लिए प्रोत्साहित किया

विश्व संरक्षण दिवस के मौके पर भारतीय सेना ने शुरू किया यह अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -