पाकिस्तान में बदल गया इस टीम का कप्तान

कोरोना वायरस के कारण जब पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है, तब पाकिस्‍तान में खेल हो रहा है वहां की क्रिकेट टीम के कप्‍तान को बदल दिया गया है. बाबर आजम अब T20 के साथ ही वन डे टीम के भी कप्‍तान होंगे. उधर पाकिस्‍तान के ही पूर्व कप्‍तान वसीम अकरम ने कहा है कि विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के सारे रिकार्ड नहीं तोड़ पाएंगे. वहीं भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रैग चैपल ने कहा कि उन्होंने अभी तक जितने भी बल्लेबाज देखे हैं उनमें से महेंद्र सिंह धोनी सबसे ताकतवर हैं.अपने जमाने के तूफानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी की ओर से ट्रोल किए जाने के बाद क्रिकेट की इस सर्वोच्च संस्था पर तटस्थता से नाता तोड़ने का आरोप लगाया.

1. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा है कि वह इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि विराट कोहली हमवतन सचिन तेंदुलकर के 'कई' रिकार्ड तोड़ पाएंगे. वसीम अकरम ने कहा, मैं सीधी बात करता हूं वो कहता हूं जो मुझे लगता है. मैं दोनों की तुलना नहीं कर सकता, लेकिन मुझे लगता है कि विराट कोहली काफी आगे जाएंगे कई सारे रिकार्ड तोड़ेंगे लेकिन क्या वो सचिन के रिकार्ड तोड़ सकते हैं? मुझे शक है. सचिन के नाम काफी सारे रिकार्ड हैं। कोहली वहां तक पहुंच रहे हैं, लेकिन अभी समय है. बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, वह इस जमाने के महान बल्लेबाज हैं. सचिन की तुलना में, यह दोनों अलग तरह के खिलाड़ी हैं. कोहली एक बल्लेबाज इंसान के तौर पर काफी आक्रामक हैं. सचिन शांत थे लेकिन फिर भी वह काफी आक्रामक थे, उनकी शारीरिक भाषा अलग थी. एक गेंदबाज के तौर पर आप उसे भी पढ़ते हो. उन्होंने कहा, सचिन जानते थे कि मैं अगर उन्हें स्लेज करूंगा तो वो ज्यादा प्रतिबद्ध हो जाएंगे. यह मेरे विचार हैं मैं गलत भी हो सकता हूं. अगर मैं कोहली को स्लेज करूंगा वो अपना आपा खो बैठेंगे. जब बल्लेबाज गुस्सा होता है तो वो आपको मारता है तभी आपके पास उसको आउट करने के सबसे ज्यादा मौके होते हैं.

2. भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रैग चैपल ने कहा कि उन्होंने अभी तक जितने भी बल्लेबाज देखे हैं उनमें से महेंद्र सिंह धोनी सबसे ताकतवर हैं. चैपल 2005 से 2007 तक भारतीय टीम के कोच रहे. चैपल ने कहा, मुझे याद है कि जब मैंने उनको पहली बार बल्लेबाजी करते देखा तो मैं हैरान रह गया था. उस समय वह भारत में सबसे उभरते हुए खिलाड़ी थे. वह काफी अलग तरह से पोजीशन में आकर गेंद को मारते थे. मैंने जितने भी बल्लेबाज देखे हैं उनमें से वो सबसे ताकतवर हैं. उन्होंने कहा, मुझे उनकी श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 183 रनों की पारी याद है. उनकी ताकतवर बल्लेबाजी उस समय बेहतरीन थी. अगला मैच पुणे में था मैंने धोनी से कहा था कि आप हर गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाने के बजाए शॉट नीचे रखकर क्यों नहीं खेलते. अगले मैच में हम तकरीबन 260 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे अच्छी स्थिति में थे. धोनी ने कुछ दिन पहले जो बल्लेबाजी की थी वह उससे उलट बल्लेबाजी कर रहे थे. चैपल ने कहा, हमें 20 रन चाहिए थे धोनी ने 12वें खिलाड़ी आरपी सिंह की मदद से मुझसे छक्का मारने को पूछा मैंने कहा तब तक नहीं जब तक लक्ष्य एक अंक में नहीं आ जाता.

3. अपने जमाने के तूफानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी की ओर से ट्रोल किए जाने के बाद क्रिकेट की इस सर्वोच्च संस्था पर तटस्थता से नाता तोड़ने का आरोप लगाया. शोएब अख्तर ने दावा किया था कि वह आस्ट्रेलियाई रन मशीन स्टीव स्मिथ को तीन खतरनाक बाउंसर करने के बाद चौथी गेंद पर आउट कर सकते हैं, जिसके बाद आईसीसी ने बास्केटबॉल स्टार माइकल जोर्डन की तस्वीरों का उपयोग करके इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को ट्रोल किया. आईसीसी की पहली तस्वीर में माइकल जोर्डन नीचे कुछ देख रहे हैं. दूसरी तस्वीर में शोएब अख्तर का ट्वीट है, जबकि तीसरी तस्वीर में में दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी को हंसते हुए दिखाया गया है. पाकिस्‍तान के पू्र्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि आईसीसी की इस तरह की प्रतिक्रिया उन्हें अच्छी नहीं लगी. शोएब अख्‍तर ने ट्वीट किया, एक प्रतीकात्मक ट्वीट, किस तरह से आईसीसी ने तटस्थता से नाता तोड़ दिया. असल में इस तरह से वहां कामकाज चलता है. दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक शोएब अख्तर ने इसके बाद एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसका कैप्शन था, प्रिय आईसीसी नया मीम या इमोजी ढूंढो. माफ करना मुझे कोई नहीं मिला, मुझे केवल कुछ असली वीडियो मिले.

लॉक डाउन के बीच शाहिद अफरीदी ने मज़बूर लोगों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ

UFC : मुकाबले के दौरान टेक्सीरा ने तोड़े स्मिथ के दांत

इस साल फेरारी से अलग हो सकता है ये दिग्गज खिलाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -